जबलपुर में विदेश से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव

इंदौर/नई दिल्ली

प्रदेश में भी वायरस का प्रवेश, प्रशासन सतर्क, एक्शन प्लान पर बैठकें

मध्य प्रदेश के जबलपुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 4, केरल में 12 और राजस्थान में 8 मामलों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही देश में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर करीब 227 हो गई है। जबलपुर में एक ही परिवार के चार लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

चारों हाल ही में दुबई से लौटे थे। जबलपुर में 4 मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई और वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए एक्शन प्लान पर चर्चा हुई। कलेक्टर ने वायरस से संक्रमित चारों मरीजों को विक्टोरिया अस्पताल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के निर्देश दिए।

चारों मरीजों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए आईसीएमआर स्थित एनआईआरटीएच भेजे गए थे। शुक्रवार देर शाम आई रिपोर्ट में चारों को कोरोना वायरस पॉजीटिव बताया गया। कलेक्टर भरत यादव ने चार मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि करते हुए बताया कि मरीजों के बाकी घरवालों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा।

कमलनाथ ने अफसरों कोे दिए सतर्कता के निर्देश

मप्र के कार्यवाहक सीएम कमलनाथ ने कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया कि आईसीएमआर के अनुसार वायरस फैलने के 2 चरण हैं। पहले चरण में वे लोग वायरस से संक्रमित पाए गए जो दूसरे देश से संक्रमित होकर देश आए। जबलपुर में चार नागरिकों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश के लिए यह पहली स्टेज है। अफसरों को इनके संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने को कहा गया है।

Next Post

कनिका कपूर की लापरवाही के बाद कोरोना के लिए कितना तैयार है उत्तर प्रदेश

Sat Mar 21 , 2020
विभव देव शुक्ला फिलहाल कोरोना वायरस देश और देश के तमाम राज्यों के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। गुज़रे एक दिन से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मशहूर बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की लापरवाही की वजह से हड़कंप मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार के सामने बड़ी […]