बेवजह घूमने वालों के हाथों पर लगाएंगे सील

ब्यूरो | उज्जैन

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों में शहर की सीमाओं को सील करते हुए लॉकडाउन की घोषणा की गई है, लेकिन लोग प्रशासन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। अब पुलिस द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके हाथों पर ‘समाज का दुश्मन हूं’ लॉकडाउन का उल्लंघन की सील लगाने की तैयारी कर चुकी है।

एएसपी रूपेश द्विवेदी ने बताया कि एनाउंसमेंट कर हिदायत देने के बावजूद अनेक लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए बेवजह घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर घूम रहे हैं। अनेक स्थानों पर लोग भीड़ लगाकर बातचीत कर रहे हैं। ऐसे लोगों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। शहर में भ्रमण करने वाली विभिन्न थानों की पेट्रोलिंग पार्टी को सील दी गई हैं, जिसमें लिखा है ‘समाज का दुश्मन हूं’ लॉकडाउन का उल्लंघन। यह सील बेवजह घूमने वालों के हाथों पर लगाई जाएगी।

स्टेशन परिसर भी सील

रेलवे प्रशासन द्वारा सभी यात्री ट्रेनों को आगामी 31 मार्च तक पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। एक दिन पहले तक रेलवे स्टेशन तक लोगों का आवागमन बंद हो चुका था, जबकि मंगलवार सुबह से रेलवे प्रशासन द्वारा स्टेशन के प्रवेश द्वार पर बेरिकेडिंग कर किसी भी प्रकार के वाहन अथवा लोगों का आना-जाना रोक दिया है।

बैंक खुले, नहीं हुआ लेन-देन

शासन द्वारा शासकीय बैंकों को 2 बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि प्रशासन द्वारा 25 मार्च तक बैंक बंद रखने की बात कही गई थी। सुबह बैंक खुलने पर व्यापारी पहुंच गए, लेकिन बैंक में लेन-देन बंद रहा।

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की मौत

बीती रात नागौरी मोहल्ले के एक वृद्ध को गंभीर हालत में माधव नगर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था, उसे फेफड़ों में इन्फेक्शन था और पहले से तबियत खराब थी। वृद्ध ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि डॉक्टर का कहना है कि वृद्ध की मृत्यु अन्य कारणों से हुई है। उनके सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

Next Post

राज्यसभा चुनाव का फैसला फिलहाल हुआ लॉकडाउन

Wed Mar 25 , 2020
नई दिल्ली राजनीतिक दलों को झटका… 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों का मामला अटका, कई नेताओं के निर्विरोध निर्वाचन के बाद 18 सीटों पर होना था चुनाव देश में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को […]