चीन : ठीक हुए लोगों में से 10% को फिर हो गया कोरोना संक्रमण

बीजिंग

चिंता की बात…वुहान के वैज्ञानिक-डॉक्टर हैरान

चीन ने कोरोना संक्रमण के मामलों पर काफी हद तक काबू पा लिया है। चीन में हर दिन अब भी कोरोना संक्रमण के औसतन 40 नए मरीज सामने आ रहे हैं जबकि 5000 से ज्यादा लोगों का अस्पतालों में इलाज जारी है। कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र रहे वुहान शहर के डॉक्टर्स ने एक नई चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ठीक हुए मरीजों में से करीब 10% को फिर से संक्रमण हो गया है, ये कैसे हुए इसका पता नहीं लग पा रहा है।

वुहान के वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स ने बताया है कि अभी पता लगाया जा रहा है कि ठीक हो जाने के बाद आखिर इन लोगों को फिर से कोरोना संक्रमण कैसे हो गया। डॉक्टर समझ नहीं पा रहे हैं कि रिकवर कर चुके लोगों के शरीर में तो कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडीज विकसित हो जाने चाहिए, ऐसे में इम्यून हो गए लोगों का फिर से संक्रमित होना काफी परेशान करने वाला विषय है। तोंगजी अस्पताल के प्रेजिडेंट वांग वेई ने बताया कि उनके अस्पताल में भर्ती हुए कोरोना मरीजों में से 5 से 10% लोगों में फिर से कोरोना संक्रमण के लक्षण नज़र आने लगे। इसके अलावा पीपल्स डेली के हेल्थ जर्नल लाइफ टाइम्स ने भी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि वुहान में ठीक हुए कोरोना मरीजों में से 5 से 10% तक दोबारा संक्रमित हो गए हैं। इस रिपोर्ट में वुहान में रहने वाले एक परिवार का भी जिक्र है जहां परिवार के तीनों सदस्यों को ठीक होने के कुछ ही दिन बाद फिर से संक्रमण हो गया।

Next Post

संकट में गुजरात कांग्रेस, भाजपा लगा सकती है सेंध

Fri Mar 27 , 2020
अहमदाबाद राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए जयपुर में शरण ले रहे कांग्रेस विधायकों के गुजरात लौटने के बाद कांग्रेस की परेशानी बढ़ गई है। अब लंबे समय तक राज्यसभा चुनाव टल जाने से कांग्रेस को आशंका है कि भाजपा उसके विधायकों को तोड़ सकती है। गुजरात […]