20 पॉजिटिव मरीजों की हालत में सुधार, जल्द होंगे डिस्चार्ज

नगर संवाददाता | इंदौर

इंदौर में थोड़ी सी राहत की खबर

कोरोना की चपेट में आने से इंदौर के 89 पॉजिटिव मरीजों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि रोज की तरह कई नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट बाद में आने की संभावना है। कुल भर्ती 89 में से 20 पॉजिटिव की हालत पहले से बेहतर है। इनमें से चार के सैंपल फिर से जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके बाद नेगेटिव रिपोर्ट मिलने पर दूसरी स्टेज में फिर चार फिर भेजे जाएंगे और इसमें भी नेगेटिव मिलने पर ही इन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा।

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया ने बताया कि कोशिश की जा रही है कि बाकी 16 मरीज जो हैं उनके भी दो-दो बार सैंपल फिर भेजे जाएं। इस तरह मरीजों की हालत में जिस तरह सुधार होगा, वैसी ही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। उधर, सुखलिया में जो मेडिकल व्यवसायी संक्रमित मिला है उसे सीएचएल अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। उसकी पत्नी का भी सैंपल लिया गया है जिसकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

बेटमा में परिवार के पांच पॉजिटिव

बेटमा के सागौर में भी एक युवक संक्रमित मिला है। बताया जाता है कि 27 मार्च को उसके चाचा की मौत हो गई थी और उसके पहले उनसे मिलने गया था। इस बीच जब युवक को आइसोलेट किया गया तो वह गुरुवार रात को भागकर अपने घर बेटमा आ गया। उसे फिर अरबिंदो में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार के पांच लोग भी संक्रमित हैं जिन्हें आइसोलेट किया गया है। ये सभी पॉजिटिव बताए गए हैं।

Next Post

आईएएस विजय कुमार ने डॉक्टर होकर भी छिपाई बीमारी

Sat Apr 4 , 2020
प्रजातंत्र ब्यूरो | भोपाल प्रदेश के स्वास्थ्य संचालक जे. विजय कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें भोपाल के बड़े प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विजय कुमार और उनकी पत्नी दोनों ही एमबीबीएस डॉक्टर हैं। इसके बावजूद कोरोना के लक्षण आने के बाद भी विजय कुमार लगातार मंत्रालय […]