प्रमुख सचिव ने भी बोला झूठ, 11 अधिकारी व कर्मचारी पॉजिटिव

प्रजातंत्र ब्यूरो | भोपाल

बेटे के अमेरिका से आने की बात छिपाकर मुख्यमंत्री व अफसरों के साथ मीटिंग में लगातार सद -ज़ुकाम व छींक के बावजूद होती रहीं शामिल, कई अफसरों की रिपोर्ट आनी बाकी

पूरा मध्य प्रदेश कोरोना से लड़ाई में जुटा है, लेकिन प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी ने मंत्रालय से दूरी बना ली है। कारण, स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव और डायरेक्टर का ही कोरोना पीड़ित हो जाना। इतना ही नहीं, पूरे प्रदेश में जनता से ट्रैवल हिस्ट्री मांगने वाले स्वास्थ्य विभाग की मुखिया ने अपने ही बेटे की ट्रैवल हिस्ट्री सरकार से छिपा रखी थी। अब जब पल्लवी जैन गोविल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हंै, तब इससे पर्दा उठा। उनके पति मनोज गोविल भी सीनियर आईएएस अफसर हैं। उनका और बेटे का भी सैंपल लिया गया है जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। इस बीच प्रदेश के एक दर्जन आईएएस अफसर जिन्होंने गोविल के साथ बैठकों में भाग लिया, वे सभी आइसोलेशन में चले गए हैं। स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला बीमार है। रविवार को जो रिपोर्ट आई है उसमें 11 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन अफसर 1 दिन पहले ही संक्रमित पाए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री, चीफ सेक्रेटरी इकबाल सिंह बैंस और डीजीपी विवेक जौहरी ने भी दफ्तरों से दूरी बना ली है। यह भी गोविल के साथ बैठकों में शामिल थे। बैठकों के दौरान गोविल सर्दी जुकाम से पीड़ित थीं।

भोपाल में रविवार को 23 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। राजधानी में संक्रमितो की संख्या 41 हो गई है। इनमे 11 अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के हैं, जबकि 12 मरीज तबलीगी जमात के हैं, जो कि भोपाल की विभिन्न मस्जिदों में रह रहे थे। स्वास्थ्य विभाग के सात अधिकारी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं, वे प्रतिदिन प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल के साथ कोरोना की समीक्षा बैठक में शामिल होते थे।

भोपाल में 12 जमाती कोरोना पॉजिटिव

अज़ादुल इस्लाम, मोहम्मद सोहिल, उमर दराज, शमन शाद, शाद अजान, इरफान खान, उमरदीन, अलुद्दीन, अब्दुल्ला, नवाज, गुफरान व ममनून। यह सभी जमाती दिल्ली गए थे और वहां निजामुद्दीन मरकज में रुके थे। यह सभी 20 मार्च तक भोपाल आ गए थे। एक दिन पहले अब्दुल गफ्फार नाम का एक सब्जी व्यापारी कोरोना पॉजिटिव निकला था। उसके संपर्क में आया सरफराज भी रविवार को कोरोना से संक्रमित निकला। इसके बाद भोपाल की करोंद सब्जी मंडी पूरी तरह बंद कर दी गई है।

Next Post

मलेशिया भाग रहे जमात के आठ लोग दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए

Mon Apr 6 , 2020
नई दिल्ली केंद्र सरकार ने कहा कि तबलीगी जमात की वजह से औसतन 4 दिन में दोगुने हुए केस, नहीं तो औसतन 7 दिन में होते देश में मौजूद तबलीगी जमात के विदेशी सदस्य अब भागने की फिराक में हैं। कोरोना वायरस के शिकार लोगों में जमातियों की संख्या तेजी […]