लखनऊ में मां, दादा और अब ढाई साल का बच्चा भी संक्रमित

लखनऊ

दादा-दादी से मिलने कनाडा से आया था

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अब एक ढाई साल के बच्चे को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले बच्चे की मां कनाडा से आई थीं और उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव मिला था। पेशे से डॉक्टर महिला लखनऊ की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला हैं। बच्चे से पहले महिला के सास-ससुर भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, उनका इलाज लखनऊ के ही सिविल अस्पताल में चल रहा है। इधर बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे इलाज के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

कनाडा के टोरंटो में रहने वाली 35 वर्षीय महिला डॉक्टर 8 मार्च को लखनऊ आई थीं। वह यहां अपने सास-ससुर के साथ गोमती नगर स्थित घर पर रुकी थीं। 11 मार्च को कोरोना के लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती हुई थीं। केजीएमयू के मेडिसिन विभाग में आईं तो जांच में पता चला कि वह करोना वायरस से ग्रसित हैं। दोबारा जांच में भी करोना वायरस की पुष्टि हुई। महिला डॉक्टर के पति का भी सैंपल लिया गया था लेकिन वह निगेटिव रहा।

पूरा परिवार क्वारंटाइन

स्वास्थ्य विभाग ने परिवार को क्वारंटाइन कर दिया था। महिला के बाद उसके सास-ससुर की जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। उन्हें सांस लेने में समस्या थी। उन्हें इलाज के लिए कमांड हॉस्पिल में भर्ती कराया गया था। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 295 हो गई है।

Next Post

ईरान के इस पड़ोसी देश में अभी तक एक भी कोरोना का केस नहीं है

Tue Apr 7 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। मध्य एशिया के एक छोटे से देश तुर्कमेनिस्तान से खबरें हैं कि सरकारी विभागों ने ‘कोरोना वायरस’ शब्द का बहिष्कार कर दिया है। इसके अलावा, अगर कोई सार्वजनिक स्थानों पर इस बारे में चर्चा करता पाया जा रहा है, तो उसे गिरफ्तार किया जा रहा है। इतना […]