शाही परिवार के 150 सदस्यों को कोरोना

रियाद

सऊदी किंग और क्राउन प्रिंस भी आइसोलेशन में

कोरोना वायरस से आम और खास कोई नहीं बचा। आम इंसान हो या हॉलिवुड ऐक्टर हों या बड़े राजनीतिज्ञ इसने सबको अपनी गिरफ्त में लिया है। अब सऊदी अरब से खबर आई है कि शाही परिवार के 150 सदस्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जिसके बाद किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चले गए हैं।

किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर शाही परिवार के इलाज में लगे हुए हैं और अस्पताल 500 अतिरिक्त बेड तैयार कर रहा है क्योंकि वहां कोरोना का खतरा बढ़ गया है। अस्पताल ने बताया, ‘पूरे देश से आने वाले वीआईपी मरीजों के लिए व्यवस्था तैयार की जा रही है।’ अस्पताल ने डॉक्टरों को हाई अलर्ट का मेसेज भेजा था। संदेश में कहा गया था कि उन्हें नहीं पता कि कितने केस उनके पास आएंगे लेकिन सभी मरीजों को हटा दिया जाएगा और सिर्फ आपात केस को ही देखा जाएगा जो शाही परिवार से जुड़ा हुआ है। रियाद के इस टॉप हॉस्पिटल में कमरे शाही सदस्यों के लिए सुरक्षित रखे गए हैं।

Next Post

50 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेल सकता है कोरोना : ऑक्सफैम

Fri Apr 10 , 2020
लंदन ऑक्सफैम ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस ने दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं पर कहर बरपाया है और लगभग 50 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेल सकता है। इस वैश्विक महामारी के फैलने से अब तक 88,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अगले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा […]