पुलिस पर फिर पथराव

मेरठ

मेरठ के जली कोठी क्षेत्र में तीन जमातियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हॉटस्पॉट सील करने पहुंची थी पुलिस टीम, चार उपद्रवी गिरफ्तार

मेरठ के थाना क्षेत्र देहली गेट के जली कोठी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद इलाके को सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस पर पथराव किया गया। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और दिल्ली गेट के दरोगा घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक कई थानों के बल ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को बयान में बताया कि कुछ उपद्रवियों ने इलाका सील करने गई पुलिस पर हमला कर दिया। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला के अनुसार महाराष्ट्र से जमात कार्यक्रम में शामिल हुए तीन प्रतिनिधि 24 फरवरी को मेरठ में आए थे। वे दिल्ली गेट थाना क्षेत्र में जली कोठी के पास दरी वाली मस्जिद में रुके हुए थे। शुक्रवार को इन तीनों के नमूने की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। शनिवार सुबह दिल्ली गेट थाने के प्रभारी रविंद्र सिंह बल लेकर जली कोठी स्थित एक गली को सील करने के लिए गए थे।

नारेबाजी कर बरसाने लगे पत्थर

कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पुलिस जैसे ही लकड़ी की बल्लियां और अवरोधक लेकर पहुंची तो वहां रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया। इस घटना में सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी को चोट पहुंची। पथराव में दारोगा मुकेश कुमार घायल हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना वायरलेस पर मिलते ही अन्य थानों का फोर्स जली कोठी के लिए निकल पड़ा। पुलिस बल ने हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा।

मजिस्ट्रेट-दरोगा घायल कई थानों के बल ने पहुंचकर पाया काबू

महाराष्ट्र से जमात कार्यक्रम में शामिल होकर आए तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इसके बाद शनिवार को गली सील करने पहुंचे पुलिस दल पर स्थानीय लोगों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में तैनात पुलिस।

उपद्रवियों को तलाशने में जुटी पुलिस

पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि पुलिस पथराव करने वाले उपद्रवियों की धर-पकड़ कर रही है। फिलहाल पुलिस इलाके को सील करने में लगी हुई है। एसपी सिटी के अनुसार फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस ने फिर से बैरिकेडिंग करने का काम शुरू कर दिया है।

Next Post

लॉकडाउन की वजह से कहीं गुम ना हो जाये दार्जिलिंग की हरियाली

Sun Apr 12 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। कोरोना वायरस के चलते हुए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण  हर क्षेत्र में मंदी आ गयी है। इसका असर अब धीरे-धीरे चाय के बागानों तक पहुंच गया है अब यहां की पत्तियां मुरझाने लगी हैं। इस वजह से पहले फ्लश को भारी नुकसान पहुंचा है। चीन में मुख्य […]