130 किलोमीटर साइकिल चलाकर पुड्डुचेरी पहुंचने के बाद पता चला हॉस्पिटल बंद है

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

कोरोना संकट के बीच हौसले की ऐसी कहानियां सामने आ रही हैं जो खुद में एक मिसाल है। प्रेम से लेकर प्रेरित करने वाले प्रसंग सुनने देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच एक ऐसी ही वीडियो वायरल हो रही है जिसमें पति 130 किलोमीटर साइकिल चला कर पत्नी हो अस्पताल पहुँचाता है तो डॉक्टर भी उनकी कहानी सुन कर इलाज के लिए तैयार हो जाते हैं।

देशभर में लॉक डाउन की वजह से तमिलनाडु में भी परिवहन बंद है और जिलों की सीमाएं सील हैं। ऐसे में कुंभकोणम से पुड्डुचेरी तक का सफर तय करना अपने आप में चैलेंज है। यह कहानी कुंभकोणम निवासी अरिवझगन के हिम्मत और साहस की है। 65 साल के एक बुजुर्ग अपनी 60 साल की पत्नी की कीमोथेरेपी के लिए 130 किलोमीटर साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंच गए।

दरअसल ये वीडियो तमिलनाडु के कुंभकोणम का है तथा घटना 30 मार्च की बताई जा रही है। शख्स कैंसर से पीड़ित अपनी पत्नी को साइकिल पर लेकर कुंभकोणम से पुड्डुचेरी पहुंच गया। अस्पताल पहुंच कर पता चला कि रीजनल कैंसर सेंटर का ओपीडी बंद है लेकिन जब डॉक्टरों को इस मजदूर परिवार की कहानी का पता चला तो इलाज देने के लिए तैयार हो गए।

अरिवझगन ने सोचा कि वह लॉक डाउन के बाद पत्नी को पुड्डुचेरी के जिपमेर ले जाएगा। इस बीच पत्नी को जबरदस्त पीड़ा होने लगी। पत्नी को छटपटाते देख अरिवझगन से नहीं रहा गया। धोती और गमछा पहने उसने पत्नी को अपनी पुरानी साइकिल पर बिठाया रातभर साइकिल चलाता जिपमेर पहुंचा। 

जीपमेर के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “अगले दिन हमने दंपति को हमारे एंबुलेंस में तमिलनाडु के कुंभकोणम के पास उनके घर वापस भेज दिया।” अरिवझगन डॉक्टरों और अन्य लोगों की प्रशंसा करते हुए थक नहीं रहा था।

अस्पताल में ही कीमोथेरेपी हुई। तीन दिन के उपचार के बाद उनको डॉक्टरों ने खुद पैसे जमाकर लौटने के लिए एंबुलेंस का इंतजाम किया और घर भेज दिया। उनकी स्थिति देखकर उपचार, दवा और यहां तक कि एम्बुलेंस का खर्च भी नहीं लिया गया।

Next Post

पॉलीथिन बैग में थूककर घरों में फेंक रही महिलाएं

Tue Apr 14 , 2020
कोटा। राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में रविवार सुबह कुछ महिलाओं को कॉलिनियों में घूमते हुए रास्ते, गाड़ियों और घरों में थूकते हुए देखा गया। शहर के वल्लभ बाड़ी इलाके से पुलिस को मिल शिकायत के बाद पड़ताल की गई तो कई सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध गतिविधियां नजर आई। इनमें […]