ऋषि कपूर ने कहा था- कभी नहीं जाऊंगा नीतीश के बिहार

पटना

शराबबंदी पर भड़के थे ऋषि

ऋषि कपूर समसामयिक विषयों पर अपनी टिप्पणी को लेकर भी खासे चर्चित रहते थे। इसी क्रम में उनका बिहार से भी नाता जुड़ता है। उन्होंने बिहार में शराबबंदी लागू किए जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार को सलाह दी थी, जिस कारण वे काफी चर्चा में रहे थे।

ऋषि कपूर ने बिहार सरकार की ओर से पूर्ण शराबबंदी लागू होने के फैसले पर सवाल उठाया था। उन्होंने ट्विटर के जरिये सीएम नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाते हुए लिखा था कि बिहार सरकार ने शराब की तस्करी और अवैध शराब को बढ़ावा देने वाला कदम उठाया है। दुनियाभर में शराब पर प्रतिबंध असफल रहा है। जाग जाओ…बिहार। तुम्हें 3,000 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान होगा। ऋषि कपूर यहीं नहीं रुके। उन्होंने इस मुद्दे पर कई बार टिप्पणी की थी। उन्होंने शराबबंदी कानून पर सवाल उठाते हुए अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि शराब के लिए 10 साल की जेल, अवैध तरीके से हथियार रखने पर पांच साल? वाह सीएम नीतीश! मैं बिहार नहीं आ रहा! 2016 में आप इतने अदूरदर्शी कैसे हो गए?’इसके बाद ऋषि कपूर ने 1983 में अमिताभ बच्चन और उनसे स्वयं द्वारा अभिनीत फिल्म ‘कुली’ की एक फोटो भी शेयर की थी। उन्होंने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘कुली’ के दिनों से पीने की प्रैक्टिस कर रहा हूं, लेकिन सिगरेट और शराब नुकसानदायक है। कृपया इससे दूर रहें।

Next Post

मंत्रिमंडल का विस्तार अगले सप्ताह, सिंधिया समर्थक सभी पूर्व मंत्री लेंगे शपथ

Fri May 1 , 2020
ब्यूरो | भोपाल शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का विस्तार तय हो गया है। यह विस्तार अगले सप्ताह 4 से 6 मई के बीच में होगा। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक सभी मंत्रियों को इसमें शपथ दिलाई जाएगी। करीब आधा दर्जन भाजपा नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल किए […]