ब्रिटिश पीएम ने जान बचाने वाले डॉक्टरों पर रखा बेटे का नाम

लंदन

पीएम की मंगेतर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की बेटे की फोटो

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस की लड़ाई के खिलाफ देश का नेतृत्व कर रहे हैं। इस दौरान वह खुद इस घातक वायरस की चपेट में आ गए। आईसीयू तक पहुंच गए। लेकिन अपनी हिम्मत से बोरिस न सिर्फ स्वस्थ होकर वापस लौट आए बल्कि उनकी जिंदगी में नई खुशियों ने भी दस्तक दे दी। बोरिस की मंगेतर कैरी सायमंड्स ने एक बेटे को जन्म दिया है और दोनों ने इस बच्चे का नाम बोरिस की जान बचाने वाले दो डॉक्टरों के नाम पर रखकर देश के नेशनल हेल्थ सिस्टम (एनएचएस) को सलाम किया है।

सायमंड्स ने इंस्टाग्राम पर बेटे की तस्वीर शेयर करते हुए उसका नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन बताया है। उन्होंने बताया कि इसमें से ‘निकोलस’ नाम उन दो डॉक्टरों को सलाम करने के लिए है, जिन्होंने पिछले महीने बोरिस की जान बचाई थी। ये दो डॉक्टर्स थे डॉ. निक प्राइस और डॉ. निक हार्ट। विल्फ्रेड बोरिस के दादा और लॉरी कैरी के दादा का नाम है। कैरी ने लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल में पिछले हफ्ते बुधवार को विल्फ्रेड को जन्म दिया था। कैरी सायमंड्स ने अपने इंस्टा अकाउंट में लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल (यूसीएलएच) में मिडवाइव्स और स्टाफ की प्रशंसा करते हुए कहा लिखा है, “यूसीएलएच में अविश्वसनीय एनएचएस प्रसूति टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मेरी इतनी अच्छी तरह से देखभाल की। मैं इससे ज्यादा खुश पहले कभी नहीं रही। मेरा दिल भर गया है।”

बोरिस को मिला है नया जीवन

पीएम बोरिस की रिपोर्ट में उन्हें कोरोना पॉजिटिव बताया जाना, ये घटना इस परिवार के लिए बेहद खास है क्योंकि पूरी दुनिया में कोरोना से लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। परिवार का मानना है कि बोरिस को नया जीवन मिला है। कोरोना के लक्षण मिलने के बाद से बोरिस और कैरी सायमंड्स सेल्फ-आइसोलेशन में थे। बोरिस को जब कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया तो वह घर से काम करने लगे, लेकिन बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। यहां तक कि उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें आईसीयू में ले जाना पड़ा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत विश्व के अन्य नेताओं ने बोरिस के लिए मंगलकामना की। ठीक होने के बाद बोरिस ने एनएचएस को धन्यवाद दिया।

Next Post

मस्जिद में हो रही थी सामूहिक नमाज, 15 गिरफ्तार, कई भागे

Sun May 3 , 2020
सहारनपुर उत्तरप्रदेश… समझाइश भी साबित हाे रही बेअसर पूरे देश में तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के बावजूद नियमों का उल्लंघन करके एक मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा की जा रही थी। शिकायत के बाद पहुंची पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य फरार हो […]