आयुष्मान भी हो चुके हैं कास्टिंग काउच के शिकार, लीड रोल के बदले कॉम्प्रमाइज़ करने को कहा गया था

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में भले कई लोगों का मानना है कि कास्टिंग काउच जैसी कोई चीज नहीं होती है लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कास्टिंग काउच का सामना किया है। इनमें से एक हैं आयुष्मान खुराना। उन्होंने भी अपने शुरुआती दिनों में इस स्थिति का सामना किया था।

हाल की में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में आयुष्मान खुराना ने बताया कि किस तरह से वह इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच का शिकार होने वाले थे। उन्होंने कहा, “एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे कहा था कि अगर मैं उसे अपने टूल्स दिखाऊंगा तो वह मुझे फिल्म में लीड रोल देगा। इसके बाद मैंने आराम से कहा कि मैं स्ट्रेट हूं और उसके ऑफर को मना कर दिया।”

उन्होंने इंडस्ट्री के अपने शुरुआती दिनों के बारे में कहा, “सोलो टेस्ट के लिए ऑडिशन होता था। एक कमरे में एक समय में एक ही व्यक्ति ही दिखते थे, अचानक से वहां लोगों की संख्या बढ़ जाती थी और एक कमरे में करीब 50 लोग नजर आने लगते। जब मैंने इस पर बात उठाई तो उन्होंने मुझे वहां से निकल जाने के लिए कहा। तो मैंने भी बहुत रिजेक्शन फेस किये हैं। लेकिन इस रिजेक्शन ने मुझे कमजोर नहीं बल्कि मजबूत बनाया।”

नेशनल अवार्ड विनर बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना नई पीढ़ी के एक उभरते हुए सितारे हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सभी के दिलों पर राज करने वाले वर्सेटाइल एक्टर आयुष्मान खुराना ने काफी कम समय में इंडस्ट्री में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

आयुष्मान आगे बताते हैं, “ऐसा नहीं है कि मैं टूटा नहीं लेकिन मैंने खुद को संभाला और इसका सामना किया। फेलियर का डर मुझे अभी भी है, आपको फेलियर का सामना कभी भी करना पड़ सकता है। यहां हर शुक्रवार किसी ना किसी की किस्मत बदलती है।”

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि हर शुक्रवार को सबकुछ बदल जाता है और ”मैं लकी हूं कि पिछले 2-3 सालों में मेरे लिए शुक्रवार हर बार अच्छा ही रहा है।” इससे पहले राजीव खंडेलवाल, सुवरीन चावला, ईशा कोपिकर जैसे सितारें भी कास्टिंग काउच पर बात कर चुके हैं।

आयुष्मान खुराना ने 2012 में फिल्म ‘विकी डोनर’ से डेब्यू किया था। वो हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में नजर आए थे, जिसे दर्शकों से बहुत प्यार मिला। इस फिल्म में आयुष्मान ने एक होमोसेक्शुअल का किरदार निभाया था।


Next Post

चीन के रिसर्चर लिऊ की गोली मारकर हत्या

Thu May 7 , 2020
बीजिंग कोरोना को लेकर करने वाला था बड़ा खुलासा चीन के एक रिसर्चर ने दावा किया था कि उसने कोरोना वायरस को लेकर एक बहुत बड़ी खोज कर ली है। इसके कुछ ही देर बाद उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या हो गई। पुलिस अभी तक ये पता नहीं लगा पाई […]