महंगी कार कैंसिल, वेतन भी कम लेंगे राष्ट्रपति

नई दिल्ली

एक साल तक वेतन का 30% हिस्सा करेंगे दान

कोरोना संकट को देखते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बड़ा फैसला किया है। राष्ट्रपति भवन ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति अपना एक माह का वेतन पीएम केयर्स फंड में दे रहे हैं। साथ ही एक साल तक अपने वेतन का 30 प्रतिशत हिस्सा वो दान करेंगे। इसके साथ ही अन्य कई प्रस्तावों पर भी रोक लगा दी गई है।

राष्ट्रपति कोविंद ने लिमोज़ीन कार खरीदने का प्रस्ताव भी स्थगित कर दिया है। दरअसल, राष्ट्रपति के लिए इस साल एक ब्रांड-नई लिमोसिन खरीदने का निश्चय किया गया था, क्योंकि अभी तक वह मर्सिडीज-बेंज एस क्लास (एस 600) पुलमैन गार्ड के पुराने मॉडल का प्रयोग कर रहे हैं। 2021 गणतंत्र दिवस के मौके पर नई लिमोज़िन कार से ही उनको परेड पर आना था, लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए ये रद्द कर दिया गया है। इतना ही नहीं, राष्ट्रपति भवन के कर्मचारियों से खर्चें कम करने और बचे हुए पैसे कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देने को कहा गया है।

कोविड-19 संकट के मद्देनजर कई कदम उठाए गए हैं जिनमें समारोहों, भोज में कम मेहमान, फूलों का कम इस्तेमाल, व्यंजन सूची में कटौती आदि शामिल हैं। वहीं, सामाजिक दूरी बनाए रखने और खर्चों में कमी के लिए राष्ट्रपति घरेलू यात्राओं में कटौती करने और कम कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की बात भी कही गई है।

Next Post

पलायन कर रहे मजदूरों के लिए इंदौर से 100 बसें

Fri May 15 , 2020
नगर संवाददाता | इंदौर प्रदेश सरकार ने शुरू की नि:शुल्क व्यवस्था लॉक डाउन के दौरान लाखों मजदूर पलायन कर रहे हैं। महाराष्ट्र और गुजरात के मजदूर मध्यप्रदेश से होते हुए यूपी-बिहार जा रहे हैं। ऐसे मजदूरों की सुध लेते हुए प्रदेश सरकार ने उन्हें प्रदेश में बसों की मुफ्त सेवा […]