नियम तोड़ने पर करना होगा टॉयलेट साफ

जकार्ता

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

लॉकडाउन में नरमी के बाद देश अपने नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को सख्ती से नियम लागू कर रहे हैं। ऐसे में इंडोनेशिया में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों को शौचालय साफ करने की सजा देने की घोषणा की गई है। एक विदेशी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावित देशों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं और इन्हें पूरा करने के लिए सख्ती से कहा गया है। मास्क न लगाने 17 डॉलर जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

अब तक 1028 लोगों की जा चुकी है जान

गौरतलब है कि इंडोनेशिया में अब तक 1028 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 15,438 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। ऐसे में देश में वायरस का खतरा और न फैले इसके लिए नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को कहा गया है। हालां‍कि इस महामारी के बावजूद कई लोग ऐसे भी हैं, जो इन नियमों का लगातार उल्लंडघन कर रहे हैं। इसके लिए देश में कई तरह की सजा देने की बात की जा रही है। टॉयलेट साफ करने की सजा देना भी इन्हीं में से एक है।

Next Post

पाक सबसे ज्यादा फेसबुक पोस्ट ब्लॉक कराने वाले देशों में शामिल : रिपोर्ट

Fri May 15 , 2020
इस्लामाबाद दुनिया भर की सरकारों के अनुरोध पर पिछले साल के आखिरी छह महीनों में 15,826 पोस्ट ब्लॉक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने एक हालिया रिपोर्ट में खुलासा किया है कि उसने दुनिया भर की सरकारों के अनुरोध पर पिछले साल के आखिरी छह महीनों में 15,826 पोस्ट ब्लॉक की […]