सिलावटजी! भगीरथ बनो, सांवेर का जलसंकट दूर करो -सीएम

विनोद शर्मा | इंदौर

उपचुनाव से पहले सांवेर कांग्रेस में सेंध पटवारी के भाई सहित कई भाजपा में

सांवेर विधानसभा को जीतने के साथ ही सरकार बनाए रखने के लिए प्रयासरत खुद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार को सांवेर के 50 से अधिक कांग्रेसियों को भाजपा की सदस्यता दी। इस दौरान नए सदस्यों द्वारा जलसंकट की बात कहे जाने पर मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्री तुलसी सिलावट को भागीरथ बनकर सांवेर में गंगा बहाने को कह दिया।

प्रेमचंद गुड्डू को बाहर करने के बाद भाजपा यह मान चुकी है कि आगामी उपचुनाव में जंग सिलावट-गुड्डू के बीच होगी। पार्टी उपचुनाव को हर हाल में जीतना चाहती है। इसीलिए लगातार कांग्रेसियों को तोड़कर कांग्रेस को कमजोर किया जा रहा है। इस कड़ी में शुक्रवार को 150 लोगों के साथ सिलावट भोपाल पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री चौहान और पार्टी अध्यक्ष शर्मा ने कांग्रेसियों को भाजपा की सदस्यता दी। इनमें युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता और कुछ गांव के सरपंच भी शामिल थे।

पटवारी का भाई भी भाजपा में

भाजपा ज्वाइन करने वालों में खाती समाज में सक्रियता रखने वाले रजनीश वर्मा भी शामिल हैं जो रिश्ते में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई हैं। उन्हें नगर उपाध्यक्ष बबलू शर्मा ने सदस्यता दिलवाई। निगम चुनाव 2015 में स्कीम-78 से चुनाव लड़ चुके राजेश पांडे और स्कीम-114 से चुनाव लड़ चुके पप्पू शर्मा के साथ रितेश पाल, चेतन चौहान, दिलीप चौधरी और भारतसिंह चौधरी शामिल है। नए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा सिलावट अब भागीरथ बनेंगे। सांवेर में सिंचाई और पेयजल का संकट दूर करेंगे। नर्मदा-शिप्रा, नर्मदा-गंभीर जैसी जितनी योजनाएं मैंने बनाई सब पर काम हुआ है। मेरे दिल में दर्द है इसीलिए काम हुआ। आप चिंता मत करो।

डेढ़ साल का वनवास नहीं, इंटरवल था

हमारा डेढ़ साल का वनवास नहीं था, इंटरवल था। 15 साल हो चुके थे प्रदेशवासियों को भी एक सरकार देखते हुए, उन्हें भी मौका मिला टेस्ट चेंज करने का। मगर, 15 महीनों में प्रदेश बर्बाद हुआ। गरीबों से जुड़ी जितनी हमारी योजनाएं सरकार ने बंद की थी, फिर शुरू करेंगे। कोरोना के कारण कुछ दिन की कड़की जरूर है। फिर दनादन मप्र बनाना है। लदकर बैठना नहीं है। मैं मुख्यमंत्री नहीं, आपका मुख्य सेवक हूं।

सिंधियाजी को मेहनत के बदले मिला अपमान

चौहान ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जमकर मेहनत की थी चुनाव में। सरकार बनी तो उन्हें अनदेखा किया। उनका अपमान किया। जब उन्होंने गरीबों के हक की बात की तो साहब ने उन्हें सड़क पर उतरने को कह दिया। कमल नाथ-दिग्गी राजा विभाग बांटकर बैठ गए थे। सोचा था कुछ नहीं होगा। यह अहंकार प्रदेश ने देखा है। इसीलिए परमात्मा की इच्छा ऐसी हुई कि सरकार पलट गई।

सीधे खाते में पहुंचाएंगे पैसा

कांग्रेस की किसान कर्ज माफी को चौहान ने छलावा कहा। बोले माफी के नाम पर धोखा दिया। मैं तो कुछ ऐसा सोच रहा हूं कि किसानों को सीधे खाते में पैसा जाए।

सीधे खाते में पहुंचाएंगे पैसा

कांग्रेस की किसान कर्ज माफी को चौहान ने छलावा कहा। बोले माफी के नाम पर धोखा दिया। मैं तो कुछ ऐसा सोच रहा हूं कि किसानों को सीधे खाते में पैसा जाए।

Next Post

सोनू सूद की वो फ़ोटो वायरल हो रही जब वो 420 रुपये वाली लोकल का पास लेकर सफर किया करते थे

Sat May 30 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का नाम आज पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। लॉकडाउन के बीच में सोनू सूद लोगों के मसीहा बने हुए हैं। मुंबई में फंसे हजारों प्रवासी मजदूरों को वह अब तक घर पहुंचा चुके हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों […]