एक ट्वीट के बाद युवक की मदद को पूरे महकमे ने लगाई दौड़

संजय त्रिपाठी | इंदौर

लॉकडाउन में फंसने पर युवक ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मांगी थी मदद

शहर में फंसे अन्य शहरों के लोगों को बाहर भेजने के मामले में भले ही जिला प्रशासन ने ई पास की व्यवस्था कराकर उन्हें गंतव्य तक पहुंचा दिया गया हो, लेकिन फिर भी कुछ ऐसे लोग हैं जो अन्य कारणों से अभी इंदौर में फंसे हैं। ऐसे ही पटना का एक व्यक्ति इंदौर आने पर लॉक डाउन में फंस गया। उसने सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मदद की गुहार लगाई। यह पता चलते ही इंदौर के के डाक विभाग के कर्मचारियों ने उन्हें राशन उपलब्ध कराया। इसके साथ ही विभाग द्वारा हजारों लोगों को जनधन योजना में मिलने वाली राशि तेजी से प्रदान की जा रही है। मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्विट कर विभाग के कर्मचारियों की सराहना की है।

ताजा मामला पटना के गांव अलावलपुर निवासी श्वेताश्व सुमन का है। कोरोना के शुरुआती दौर में वे इंदौर में नौकरी के सिलसिले में आए थे। इस बीच लॉक डाउन हो गया और वे यहीं फंस गए। अन्य कारणों के चलते भी वे पटना नहीं पहुंच सके और यहां उन्हें खाने-पीने तक की परेशानी हो गई।
सुमन ने सोशल मीडिया पर अपने क्षेत्र के सांसद व मंत्री रविशंकर प्रसाद से मदद की गुहार की।

इस पर प्रसाद ने डाक विभाग को मामला रैफर किया। इधर, सूचना मिलने के बाद इंदौर डाक विभाग के कर्मचारियों ने सुमन से संपर्क किया और उन्हें राशन व दवाइयां उपलब्ध कराई। वैसे डाक विभाग द्वारा लॉक डाउन के दौरान जनधन की राशि संबंधितों को तेजी से वितरित की जा रही है। ऐसे असहाय लोग जो वृद्ध या बीमार हैं और दूरस्थ गांवों में रहते हैं उनके यहां खुद पोस्टमेन जाकर राशि दे रहे हैं।

पीपीई किट भी दे रहे

हाल ही में धार, खण्डवा के गांवों में भी विभाग ने आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (एईपीएस) के तहत वहां जाकर व्यवस्था बनाई और राशि वितरित की। इसके साथ ही विभाग द्वारा बाहर से आने वाली पीपीई किट्स, दवाइयां, मेडिकल उपकरण भी संबंधित स्थानों पर तेजी से पहुंचाए जा रहे हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ट्विट किया है कि हमारे कर्मठ पोस्टमेन ऐसी नाजुक परिस्थितियों में पूरी मेहनत के साथ लोगों की सेवा में जुटे हैं। इसी तरह मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विभाग के समर्पण की सराहना कर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

Next Post

पुलिस हिरासत में मारा गया जॉर्ज फ्लॉयड था कोरोना संक्रमित

Fri Jun 5 , 2020
वॉशिंगटन खुलासा… जॉर्ज की 20 पन्ने की रिपोर्ट में यह बात सामने आई, हालांकि उसमें नहीं दिखे थे कोई लक्षण, दुनिया में अब तक 66,07,821 से ज्यादा संक्रमित और 3,88,575 से ज्यादा मौतें अमेरिका में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड कोरोना पॉजिटिव था। उसके शव का […]