पाक में कोरोना का कहर, नवाज शरीफ के भाई शहबाज संक्रमित

इस्लामाबाद

पड़ोस में संक्रमितों की संख्या 119,536 के पार

पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उधर, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 119,536 हो गई है। पीएमएल-एन नेता अताउल्लाह तरार ने 68 वर्षीय शहबाज के संक्रमित होने की गुरुवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने दावा किया कि शहबाज धनशोधन के एक मामले में नौ जून को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश हुए थे और वह वहीं से संक्रमित हुए हैं। तरार ने कहा, ‘एनएबी को कई बार लिखित में यह जानकारी दी गई थी कि शहबाज शरीफ कैंसर से पीड़ित रह चुके हैं और अन्य लोगों की अपेक्षा उनके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है।’ उन्होंने कहा कि वायरस के खतरे को देखते हुए पीएमएल-एन प्रमुख पहले से ही अलग-थलग रह रहे थे लेकिन एनएबी की वजह से उन्हें घर से बाहर निकलना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘अगर शहबाज शरीफ को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार इमरान नियाजी (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान) और एनएबी होंगे।’ इससे पहले एनएबी को शहबाज शरीफ ने एक बयान में कहा था, ‘मीडिया में यह जाहिर है कि एनएबी के कुछ अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित हैं। कृपया यह ध्यान दें कि मैं कैंसर से पीड़ित रह चुका हूं और 69 साल का हूं। मुझे यह सलाह दी गई है कि अपने शरीर की कमजोर प्रतिरोधक क्षमता को ध्यान में रखते हुए कम से कम ही बाहर निकलूं।’ शहबाज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं। शहबाज कोरोना वायरस से संक्रमित पाकिस्तान के नेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी संक्रमित हैं।

2,356 मरीजों से ज्यादा की हो चुकी है मौत

एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कम से कम 5,834 मामले सामने आए हैं और देश में कुल संक्रमितों की संख्या 119,536 हो गई है। वहीं अब तक 2,356 मरीजों से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

 

Next Post

रूस में संक्रमितों के इलाज के लिए नई दवा एविफेविर को मंजूरी

Fri Jun 12 , 2020
मॉस्को दुनिया में कोरोना… रूस में संक्रमण के मामले 5 लाख से ज्यादा हो गए हैं, यहां 24 घंटे में 8779 नए मामले सामने आए हैं, अमेरिका और ब्राजील के बाद यह सबसे संक्रमित देश दुनियाभर के लोग कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे हैं। पूरी दुनिया में कोरोना से […]