पुलिस पाट को बम से उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम

सोनभद्र

सोनभद्र बॉर्डर पर अलर्ट

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र की सीमा से सटे बिहार राज्य के रोहतास जिले के यदूनाथपुर थाना के डुमर खोह जंगल में पुलिया के नीचे लैंडमाइन बरामद हुई। इसमें दो जिंदा बम मिले। इन्हें बिहार पुलिस और सीआरपीएफ ने समय रहते डिफ्यूज कर दिया। यह घटना सोनभद्र के माची थाना क्षेत्र से बिल्कुल सटे हुए इलाके में हुई, जिसके बाद नक्सलियों की इस गतिविधि को देखते हुए सोनभद्र जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।
इसके साथ ही सोनभद्र जिले से लगने वाले 4 राज्यों की सीमाओं पर कांबिंग तेज कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने यह भी आदेश दिया कि पगडंडी के रास्तों से बचने की कोशिश करें।

सतर्कता से बड़ी घटना होने से बची

यह पहली ऐसी घटना नहीं है, जब कांबिंग के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की गाड़ी को उड़ाने के लिए नक्सलियों के द्वारा लैंडमाइंस और विस्फोटक का प्रयोग किया गया हो। हालांकि सतर्कता बरतने के कारण एक बड़ी घटना होने से बाल-बाल बच गए। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सोनभद्र के माची थाना क्षेत्र से सटे बिहार बॉर्डर पर सिलेंडर बम और केन बम बरामद हुआ।

 

Next Post

हिंदुस्तान का चीन को मुंहतोड़ जवाब, 43 सैनिक मार गिराए

Wed Jun 17 , 2020
नई दिल्ली 45 साल बाद चीन ने फिर दिया धोखा, पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात बातचीत करने पहुंचे भारतीय जवानों पर चीन के सैनिकों का हमला, दोनों ओर से चले लाठी-डंडे, पत्थरबाजी भी हुई, भारत के 20 जवान शहीद लद्दाख में करीब 45 साल बाद चीन ने […]