अमरिन्दर सरकार में वापसी की तैयारी में नवजोत सिंह

चंडीगढ़

सिद्धू हो सकते हैं उपमुख्यमंत्री

पंजाब में आला अफसरशाही में यकायक हुआ फेरबदल बड़ी सियासी हलचल की आहट माना जा रहा है। जिस तरह से करण अवतार को रिटायरमेंट से दो माह पहले ही चीफ सेक्रेटरी पद से रुखसत कर अचानक विनी महाजन को उनकी जगह लगा दिया गया, उसी तरह से अब राज्य मंत्रिमंडल में भी चौंकाने वाले बदलाव हो सकते हैं। पिछले काफी समय से ‘अज्ञातवास’ में रह रहे पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में वापसी हो सकती है। उनका उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चाएं चल रही हैं।

चर्चा यह है कि मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। कुछ मत्रियों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है। ब्यूरोक्रेसी इस आकलन में लगी है कि किन मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है और किन मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। सबसे ज्यादा चर्चा नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर है। कहा जा रहा है कि वे डिप्टी सीएम बन सरकार में वापसी कर सकते हैं।

अपने कुछ विभाग सिद्धू को दे सकते हैं कैप्टन

दूसरी ओर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह किसी भी मंत्री का महकमा वापस लेकर सिद्धू को नहीं देना चाहते। सूत्रों का कहना है कि सीएम ने उन्हें यह ऑफर दिया है कि वह बिजली विभाग ले सकते हैं। यह विभाग सीएम के पास है। सिद्धू यह विभाग नहीं लेना चाहते। मई 2019 में जब कैप्टन ने उन्हें स्थानीय निकाय विभाग से हटाकर बिजली विभाग दिया था तो उन्होंने ज्वाइन ही नहीं किया था। अब पार्टी बीच का रास्ता तलाशना चाहती है। चर्चा यह है कि नवजोत सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाकर बिजली महकमा दे दिया जाएगा।

Next Post

शाह ने कहा घबराने की जरूरत नहीं दिल्ली में नहीं हो रहा कम्युनिटी स्प्रेड, इसे बेकार में तूल दिया जा रहा है

Sun Jun 28 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर किए गए दावे को खारिज किया है। शाह ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना के टेस्ट चार गुना बढ़ाए गए हैं, इसलिए […]