शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो अब पाकिस्तानी खिलाड़ियों के किट पर होगा

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक अदद स्पॉन्सर की तलाश नाकाम रही है। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के दौरे पर पाकिस्तान की टीम के पास फिलहाल कोई भी स्पॉन्सर नहीं है।

असल में पाकिस्तानी खिलाड़ी जान दांव पर लगाकर कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड दौरे पर गए हैं। लेकिन पीसीबी इस दौरे के लिए स्पॉन्सर तलाशने में नाकामयाब रही है।

बोर्ड्स ने इस बीच काफी नुकसान उठाया है

कोरोना वायरस के चलते सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया है। सभी बोर्ड्स ने इस बीच काफी नुकसान उठाया है। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन के लोगो वाली जर्सी पहननी पड़ेगी।

पूर्व कप्तान अफरीदी ने ट्वीट किया, ‘‘हमें खुशी है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की किट पर होगा क्योंकि हम पीसीबी के चैरिटी साझेदार हैं। लगातार समर्थन के लिए वसीम खान और पीसीबी को धन्यवाद। दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।’’

पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज के साथ हो चुकी है। दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। इस सीरीज के बाद भी क्रिकेट खेली जाएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। अगस्त और सितंबर में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जैव सुरक्षित वातावरण में तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।

नए टीम ने लोगो में रुचि दिखाई है

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लोगो के अलावा दो प्रायोजकों के लोगो भी पाकिस्तानी टीम की जर्सी में होंगे।

पीसीबी के एक सूत्र के अनुसार पेय पदार्थ बनाने वाली एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ बात चल रही है जिसने नया टीम लोगो करार करने में रुचि दिखाई है लेकिन बोर्ड के मार्केटिंग विशेषज्ञों की उम्मीद से काफी कम राशि की पेशकश की है। सूत्र ने बताया कि कंपनी ने बोर्ड के साथ पिछले अनुबंध की राशि का सिर्फ 35 से 40 प्रतिशत देने के लिए राजी है।

सभी टी20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा।

जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे। दोनों टीमों के बीच सभी टी20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 28 और 30 अगस्त तथा एक सितंबर को खेले जाएंगे।

Next Post

'सूरमा भोपाली' के आखिरी विदाई पर धर्मेंद्र ने लिखा 'तुम भी चले गए... सदमे के बाद सदमा'

Thu Jul 9 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जगदीप के निधन से बॉलवुड में शोक की लहर है। सभी सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जगदीप ने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था। उनमें से एक धर्मेंद्र भी थे। अभिनेता धर्मेंद्र […]