राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश के साथ ही कांग्रेस को एमपी में बड़ा झटका

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। 

राजस्थान पुलिस ने कांग्रेस सरकार अस्थिर करने के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिव पायलट को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी किया है।

दरअसल कर्नाटक और मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश शुरू हो गई है। ऐसी कोशिश में राज्य में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सरकार गिराने की साजिश में गिरफ्तार कर लिया है

बताया जा रहा है राज्य में इसकी आशंका लंबे समय से जताई जा रही थी और इस बारे में विधानसभा में सत्ताधारी दल के मुख्य सचेतक ने पुलिस में शिकायत भी की थी।

इसी के बाद मामले में कार्रवाई करते हुए विशेष जांच दल ने दो लोगों को सरकार गिराने की साजिश में गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ जारी है, जिसके आधार पर जांच आगे बढ़ेगी।

सूत्रों का कहना है कि जल्द ही करीब दो दर्जन विधायकों व अन्य लोगों को भी बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा जाएगा। हिरासत में लिए गए लोगों ने खुलासा किया था कि दो से तीन विधायक भाजपा की ओर से कांग्रेस विधायकों को पैसे की पेशकश की थी।

ये लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे

 

सीएम अशोक गहलोत ने दावे के साथ कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी, पूरे 5 साल चलेगी और अभी से अगला चुनाव जीतने की तैयारी में लग गई है।

बीजेपी पर तीखा वार करते हुए गहलोत ने कहा, “आज संकट की इस घड़ी में भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला करने के लिए बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल के लोग लगाए गए हैं। ये लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे, पर अब कांग्रेस के नाम से डरते हैं।”

एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है

वहीं राजस्थान में सियासी उठा पठक के बीच एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। खबर आ रही है कि कांग्रेस विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने पार्टी छोड़ दिया है।

मलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने रविवार को भाजपा का दामन थाम लिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली, इस दौरान उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे।

यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस के और विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं। ऐसे में उपचुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी घमासान बढ़ गया है।

उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों ने इस्तीफा देकर कांग्रेस की सरकार गिरा दी थी।

Next Post

बिग बी और छोटे बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या राय और आराध्या भी हुईं कोरोना पॉजिटिव

Sun Jul 12 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।   बच्चन परिवार के फैंस के लिए काफी दुःखद खबर सामने आई है। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि अभी तक जया बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. […]