दिनभर जिसकी मौत की अफ़वाह की खबर चली आखिरकार उस ‘दृश्यम’ के निर्देशक का हुआ निधन

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

 

बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया है। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

आज दिन में ही उनके निधन को लेकर अफ़वाह भी उड़ी थी लेकिन उसे गलत बताया गया था इसलिए लोगों का उनके निधन पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। 50 साल के फिल्ममेकर कामत लिवर सिरोसिस से जुड़ी समस्या से जूझ रहे थे।

निशिकांत कामत लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे

निशिकांत कामत को लेकर अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी किया था। अस्पताल ने कहा का कि उनकी हालात गंभीर बनी हुई है और वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। बीते कई दिन से वो अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई है। निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रस्त हैं। इसी बीमारी के चलते वे पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने न्यूज को कन्फर्म करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की। उन्होंने लिखा कि निशिकांत कामत के निधन से दुखी हूं। 12 साल पहले मैंने उनके साथ काम किया था, पहली फिल्म ‘मुंबई मेरी जान’ में। वह एक ऐसा एक्सपीरियंस था, जिसे मैं कभी भूल नहीं पाऊंगी। परिवार और उनके चाहने वालों को संवेदनाएं।

वहीं उनके मौत की अफवाह की खबर को कन्फर्म करने वाले रितेश देशमुख ने अपने ट्विटर हैंडल पर निशिकांत के साथ एक फोटो ट्वीट की जिसमें वो उन्हें लगे लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। फोटो के साथ एक्टर ने कैप्शन में लिखा, “मैं तुम्हें मिस करूंगा मेरे दोस्त निशिकांत कामत, भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे।”

रॉकी हैंडसम में विलेन का किरदार निभाया था

स्टेटमेंट में बताया गया था कि निशिकांत को 31 जुलाई को एआईजी अस्पताल लाया गया। उनकी देख-रेख करने के लिए सीनियर डॉक्टर्स की एक टीम बनाई गई थी जो लगातार उनकी हेल्थ पर नजर बनाए हुए थी।

निशिकांत कामत एक्टर और डायरेक्टर दोनों रह चुके थे। उन्होंने जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी हैंडसम में विलेन का किरदार निभाया था और उन्हें इस फिल्म में अपनी एक्टिंग के लिए काफी तारीफें मिली थी। इसके अलावा उन्होंने फिल्म भावेश जोशी: सुपरहीरो में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ भी काम किया था।

उम्मीद थी ये फ़िल्म साल 2022 में रिलीज़ होगी

इससे पहले भी निशिकांत के निधन की खबर सामने आई थी। हालांकि तब तक निशिकांत वेंटिलेटर पर थे।ये जानकारी भी रितेश देशमुख ने ही दी थी। एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट करके बताया था कि निशिकांत अभी जिंदा हैं और ज़िंदगी जंग लड़ रहे हैं। हालांकि, उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। रितेश ने लोगों से उनके लिए दुआ मांगने की अपील की थी।

साल 2006 में हुए मुंबई बम विस्‍फोट पर बेस्‍ड फिल्‍म ‘मुंबई मेरी जान’ बनाई। अभी वह ‘दरबदर’ नाम की फिल्म पर काम कर रहे थे। इस फ़िल्म को साल 2022 में रिलीज़ करने की उम्मीद जताई जा रही थी।

Next Post

अब चीन ने तिब्बत से लेकर कालापानी तक तैनात की तोपें

Tue Aug 18 , 2020
नई दिल्ली हिमाकत तनाव घटाने के लिए जारी बातचीत के बीच ड्रैगन ने भारत से सटी सीमाओं पर बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती की दुनिया को अपनी विस्तारवादी नीतियों से सांसत में डालने वाले चीन ने भारत से सटी सीमाओं पर तिब्बत से लेकर कालापानी घाटी के ऊपर तक […]