आमिर खान आखिर क्यों मिले तुर्की की प्रथम महिला से जिसके कारण भारतीय यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

आमिर खान इन दिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग के लिए तुर्की गए हुए हैं। इस बीच उन्होंने तुर्की की पहली महिला एमीन एर्दोगान से मुलाकात की।

दोनों की मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे है। लोगों को दोनों की ये मुलाकात पसन्द नहीं आई।

तुर्की और भारत के अंतर्राष्ट्रीय संबंध बिगड़ चुके हैं

जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें खरी- खोटी सुनाने लगे। हाल ही में तुर्की और भारत के अंतर्राष्ट्रीय संबंध बिगड़ चुके हैं क्योंकि माना जा रहा है कि तुर्की कश्मीर और केरल में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है।

ऐसे में आमिर का एमीन एर्दोगान से मिलना लोगों को नहीं भाया और भारतीय यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे।

एक यूजर ने आमिर को ट्रोल करते हुए ट्विटर पर लिखा, “आमिर खान ने स्वतंत्रा दिवस की शुभकामनाएं नहीं दी, लेकिन उनके पास टर्किश की पहली महिला के साथ वक्त बिताने का काफी समय था। लग रहा है कि किरण और आमिर को अपना नया घर मिल गया है, क्योंकि भारत असहिष्णु है।”

आमिर अपने एनजीओ से अवगत कराना चाहते थे

भारत के आर्टिकल 370 पर तुर्की पाकिस्तान का साथ दे चुका है और कश्मीर में मुसलमानों को कट्टर बनाने की कोशिश कर रहा है। इस बाबत दोनों देशों के रिश्ते खट्टे होते जा रहे हैं। एक सीनियर सरकारी अधिकारी की रिपोर्ट की मानें तो तुर्की लगातार भारत के मुसलमानों में कट्टरता घोल रहा है।

ऐसा करने के पीछे तुर्की का मकसद है दक्षिण एशिया में मुस्लिमों पर अपने प्रभाव का विस्तार करना। अर्दोआन का सपना खुद को मुस्लिम देशों के नेता के तौर पर स्थापित करना है।

माना जा रहा हा कि ये मुलाकात आमिर ने अपने एनजीओ पानी के लिए की थी। आमिर एर्दोगान को अपने इस एनजीओ से अवगत कराना चाहते थे।

इस फिल्‍म को क्रिसमस में रिलीज किया जाएगा

कुछ दिन पहले ही फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज डेट सामने आई है। आमिर खान की इस मोस्‍ट अवेटिड फिल्‍म को 2020 की क्रिसमस पर रिलीज किया जाना था, लेकिन अब इस फिल्‍म को 2021 की क्रिसमस में रिलीज किया जाएगा।

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। इस फिल्म में करीना कपूर, विजय सेतुपति और मोना सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

आमिर खान की यहफिल्म 1994 में आयी हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (1994) का रीमेक है। इसमें टॉम हैंक्स ने मुख्य किरदार निभाया था। ‘फॉरेस्ट गम्प’ ने छह ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किये थे।

Next Post

दिनभर जिसकी मौत की अफ़वाह की खबर चली आखिरकार उस 'दृश्यम' के निर्देशक का हुआ निधन

Mon Aug 17 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।   बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया है। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। आज दिन में ही उनके निधन को लेकर अफ़वाह भी उड़ी थी लेकिन उसे गलत बताया गया था इसलिए लोगों […]