अब 20000 प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने घर देने का वादा किया है

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

अब सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों से जो वादा किया है वो वाकई काबिले तारीफ़ है

देश भर में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। इस महामारी के कारण गरीब और प्रवासी कामगार सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं।

आपदा के इस बुरे दौर में इन प्रवासी कामगारों की अगर असल में किसी ने हर कदम पर मदद की है तो वो हैं बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद। जिन्होंने अब मजदूरों की मदद के लिए नए पहल की शुरुआत की है।

कामगारों को नोएडा में घर ऑफर किया है

सोनू इन दिनों जरूरतमंदों की मदद करने में जुटे  हैं। इसी बीच एक्टर ने एक और बड़ा कदम उठाया है। आपदा के समय में सूद ने 20 हजार प्रवासी कामगारों को नोएडा में घर ऑफर किया है।

इस बात की जानकारी खुद सोनू सूद ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने लिखा है, “मुझे अब उन 20,000 प्रवासियों के लिए आवास की पेशकश करने में खुशी हो रही है, जिनके माध्यम से नोएडा में परिधान इकाइयों में रोजगार प्रदान किया गया है। 20 हजार कामगारों के लिए घर बनाने का काम ‘नेशनल एसोसिएशन फॉर एलिवेशन कॉन्ट्रैक्टर के अध्यक्ष ललित ठुकराल के साथ मिलकर चौबीसों घंटे काम करेंगे।”

पहली बार बताया कितने लोग मदद मांगने आते हैं

इससे पहले सोनू ने पहली बार बताया है कि उनके पास हर रोज कितने लोग मदद मांगने आते हैं। सोनू सूद ने इस बारे में भी आंकड़े शेयर किए हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने बताया था कि कितने लोग उनसे अलग-अलग माध्यम से मदद मांगने आते हैं।

सोनू सूद द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों की मानें तो- “1137 ईमेल, 19,000 फेसबुक मैसेज, 4,812 इंस्टाग्राम मैसेज, 6,741 ट्विटर मैसेज. ये रोज के हेल्प मैसेज के आंकड़े हैं।” इतने लोगों ने उनसे एक दिन में मदद मांगी थी। सोनू सूद समाज सेवा के कारण मसीहा बन गए हैं। यही कारण है कि वे सुर्खियों में बने रहते हैं।

‘प्रवासी रोजगार डॉट कॉम’ नामक वेबसाइट की शुरुआत

बीते दिनों सोनू सूद ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भी कदम उठाया है उन्होंने इंस्टाग्राम वह टि्वटर पर ‘मेरा बिहार : बाढ़ राहत सेवा’ और ‘मेरा असम : बाढ़ रहा सेवा’ की शुरुआत किए जाने के संबंध में दो तस्वीरें साझा की हैं।

इस दोनों सेवाएं ‘प्रवासी रोजगार’ की पहल है। सोनू सूद प्रवासियों को काम दिलाने के लिए ‘प्रवासी रोजगार डॉट कॉम’ नामक वेबसाइट की शुरुआत की है। साथ ही विशेष हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

Next Post

चीन ‘चांद’ पर न कर ले कब्जा, अमेरिका को सता रही चिंता

Tue Aug 25 , 2020
वॉशिंगटन अमेरिका और चीन के बीच में प्रतिद्वंद्विता सिर्फ जमीन या व्यापार को लेकर नहीं बल्कि अब स्पेस को लेकर भी छिड़ती दिखाई दे रही है। अमेरिका का रक्षा विभाग चांद को लेकर दोनों देशों के बीच चल रही प्रतियोगिता पर नजर रख रहा है। देश की सेना को लगता […]