आईएसएल-7 : मुम्बई के खिलाफ चेन्नइयन पर होगा अच्छे प्रदर्शन का दबाव

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में सोमवार को दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का सामना इस सीजन के टेबल टॉपर मुम्बई सिटी एफसी से होगा। 13 मैचों के बाद भी चेन्नई का अटैक लय नहीं हासिल कर सका है। 11 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर काबिज चेन्नई की टीम अब तक सिर्फ 10 गोल कर सकी है। यह किसी टीम द्वारा किए गए गोलों की सबसे कम संख्या है।

 इस टीम को अपने पिछले मैच में एटीके मोहन बागान के हाथों 0-1 से हार मिली थी और यह टीम बीते सात मैचों से एक भी गोल नहीं कर सकी है। यह भी इस सीजन का एक रिकार्ड है। अब चेन्नई का सामना एक ऐसी टीम से है जो बीते 11 मैचों से अजेय है।

साथ ही इस टीम का डिफेंस इस सीजन में सबसे मजबूत माना जा रहा है। मुम्बई ने अब तक सीजन में सिर्फ चार गोल खाए हैं। ऐसे मे चेन्नई के कोच साबा लाजलो ने कहा है कि उनकी अग्रिम पंक्ति को खुद को दुरुस्त करते हुए हमले करने होंगे और अपने सामने आए मौकों को भुनाना होगा।

 साबा ने कहा, ‘‘हमारे फारवर्ड खिलाड़ियों को जब भी मौका मिले, गोल करना होगा। यह मुख्य बात है। हम बीते मैचों में कई बार अच्छा मूव बनाने के बाद गोल नहीं कर सके हैं। मैं उन्हें यह नहीं सिखाना चाहता कि मौके कैसे बनाते हैं लेकिन उन्हें मौका बनाने के साथ गेंद को नेट में डालना सीखना होगा।’’ इसी सीजन मे दोनों टीमें जब पिछली बार भिड़ी थीं तो मुम्बई ने 2-1 से जीत हासिल की थी। उस मैच में चेन्नई की टीम ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन स्कोरलाइन उसके पक्ष में नहीं रहा था।

साबा को उम्मीद है कि उनकी टीम पिछले मैच से प्रेरणा लेते हुए मुम्बई का सामना करेगी। उन्होंने कहा, “हमें उन्हें तोड़ने की कोशिश करनी होगी। हमारे पास अपनी सामरिक योजनाएं हैं, जो हमने पहले गेम में आजमाई थीं। हम लगभग सफल रहे लेकिन किस्मत हमारे साथ नहीं थी।”

 इस बीच, मुंबई शीर्ष पर पांच अंकों की लीड के साथ मजबूती से खड़ा है। वह चेन्नई के खिलाफ जीत का दावेदार है। कोच सर्जियो लोबेरा अपनी टीम की स्थिति के साथ संतुष्ट हैं, लेकिन जानते हैं कि चीजें जल्दी से बदल सकती हैं।

 लोबेरा ने कहा, “मैं सिटी फुटबॉल ग्रुप और मुंबई सिटी एफसी के साथ हर रोज काम कर रहा था। मैं हमारे खेलने की शैली के अनुकूल खिलाड़ियों के साथ एक विजेता टीम बनाने की कोशिश कर रहा था। मैं अब खुश हूं क्योंकि हम अच्छी स्थिति में हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज अब सीजन का अंत है। हम अच्छा खेल रहे हैं, (हमारे पास) बहुत अच्छे आंकड़े हैं, बहुत अच्छी संख्या है। हम तालिका में शीर्ष पर हैं लेकिन इस लीग में और इस चरण के दौरान, सात दिनों में सब कुछ संभव है। आपके पास 10 दिनों में 3 गेम हैं और आप अंक खो सकते हैं। हमें लगातार अच्छा करते होगा। “

Next Post

जानें आज के शुभ मुहूर्त क्या है

Mon Jan 25 , 2021
दोस्तों आज का दिन सोमवार है जो एक पावन दिन है । आज का दिन आपके लिए शुभ और मंगलमय हो इसकी हम कामना करतें हैं , अगर आज के दिन आप कोई शुभ कार्य करने का सोंच रहें हैं तो हम आपकों बताएंगें की आज शुभ कार्य करने के […]