एलआईसीः रोज़ाना 160 रुपये की बचत करने पर मिल सकते हैं 23 लाख रुपये

नई दिल्ली। अगर आप अपने भविष्य को वित्तीय रूप से सुरक्षित करना चाहते हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम की कई पॉलिसीज का लाभ उठा सकते हैं। एलआईसी पॉलिसी के तहत न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलेगा, बल्कि अपने भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा जोड़ने में भी मदद मिल सकेगी। एलआईसी की ऐसी कई पॉलिसी हैं, जो लोगों के बीच बेहद पॉपुलर हैं। इनमें से कुछ पॉलिसी लॉन्ग टर्म के लिए और कुछ छोटी अवधि के लिए हैं।

अगर आप भी थोड़ा बहुत निवेश करना चाहते हैं और एलआईसी की किसी पॉलिसी के तलाश में हैं तो न्यू मनीबैक पॉलिसी आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकती है। एलआईसी की न्यू मनी बैक पॉलिसी एक तरह की नॉन-लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है, जो कि गारंटीड रिटर्न और बोनस देती है। इस प्लान की खासियत ये है कि इसमें बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है।

टैक्स छूट के साथ मिलते हैं कई फायदे : 
यह पॉलिसी पूरी तरह से टैक्स फ्री पॉलिसी है। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। इस प्लान में अगर आप 25 साल तक हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे।

हर पांचवें साल 20 फीसदी मनी बैक :
LIC के मुताबिक, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई व्यक्ति ले सकता है। इस प्लान में हर पाचवें साल यानी 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15-20 फीसदी मनी बैक मिलेगा। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा।

Next Post

खूबसूरत त्‍वचा चाहती हैं तो जानें मुल्‍तानी मिट्टी के फायदें

Mon Jan 25 , 2021
त्वचा के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है। ये न सिर्फ चेहरे बल्कि बालों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होता है। इसके नियमित इस्तेमाल से त्वचा और बालों की कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। क्या है मुल्तानी मिट्टी ये एक तरह की […]