पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार दूसरे दिन स्थिर, जानिये दाम

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया। इसी को देखते हुए सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

कच्चे तेल के दामों में स्थिरता की वजह से सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में पिछले दो दिनों से कोई बदलाव नहीं किया है. दिल्ली में 1 जनवरी से अभी तक अपने पिछले रेट से पेट्रोल 2.09 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. इसी तरह डीजल 2.01 रुपये महंगा हुआ है. वहीं, नए साल के 25 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए जा चुके हैं. इसकी वजह से लगभग देश के सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम अपने उच्चतम स्तर पर (All Time High) पर चले गए हैं. पिछले 10 महीनों में पेट्रोल करीब 15 रुपये और डीजल करीब 13 रुपये महंगा हो चुका है।

दिल्ली में आज 25 जनवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं.पेट्रोल कल के भाव 85.70 रुपये प्रति लीटर और इसी तरह डीजल कल के भाव 75.88 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम 92.28 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 82.66 रुपये प्रति लीटर हैं.

कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोल के दाम 87.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 79.48 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम 88.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 81.14 रुपये प्रति लीटर हैं. बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल के दाम में परिवर्तन नहीं किया गया है. पेट्रोल के दाम 88.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.47 रुपये प्रति लीटर हैं.

Next Post

भगवान शिव की पाना चाहतें हैं कृपा, तो आज के दिन करें ये उपाय

Mon Jan 25 , 2021
आज सोमवार का दिन भगवान शिवजी का दिन होता है। माना जाता है के सोमवार का दिन भगवान शिवजी को बहुत प्रिय होता है। इस दिन भगवान शिवजी सब पर अपनी अपार कृपा करते है और सभी की मनोकामनाये पूरी होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे […]