काजल लगाकर आंखों दिखाना है खूबसूरत, इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान

आंखों को सुंदर दिखाने में काजल का अहम योगदान होता है। कजरारे नैन चेहरे की सुंदरता बढ़ा देते हैं। लेकिन बहुत सारी लड़कियों के साथ अक्सर देखा गया है कि वो घर से तो काजल अच्छे से लगाकर निकलती हैं। लेकिन कुछ ही वक्त बाद या तो काजल फैल जाता है। या फिर फीका नजर आने लगता है। जिसकी वजह से चेहरे का लुक डल दिखने लगता है। अगर आपके साथ ही इस तरह की समस्या है और काजल वाटरलाइन के बाहर निकलकर लगने लगता है तो कुछ टिप्स को ध्यान में रखें। जिनकी मदद से काजल को फीका होने या फैलने से रोका जा सकता है।

काजल के फैल जाने का सबसे बड़ा कारण ऑइली स्किन होती है। जिसकी वजह से काजल फैल कर मेकअप बिगाड़ देता है। इसलिए काजल लगाने से पहले चेहरे और आंख के आसपास के हिस्से को अच्छे से धो लें। इसके बाद कॉटन के कपड़े से अच्छे से पोछ लें।

एक बार आंख के आसपास का हिस्सा सूख जाए तो उस पर मॉइश्चराइजर न लगाएं। अगर आपको पता है कि वहां की स्किन ऑइली है।

आंखों पर काजल लगाने के पहले उस हिस्से पर फेस पाउडर लगाएं। ऐसा करने से अतिरिक्त ऑइल पाउडर सोख लेगा और काजल लंबे समय तक टिका रहेगा।

काजल खरीदते समय अच्छे ब्रांड का काजल खरीदना चाहिए जो लंबे समय तक टिकता हो और स्मज प्रूफ हो। भले ही ये थोड़ा महंगा होगा लेकिन इसे बार-बार लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप इसे काफी समय तक इस्तेमाल कर सकेंगी।

अगर आंखों के नीचे काजल लगाने से ये फैल जाता है तो वाटरलाइन पर काजल की जगह पाउडर आईशैडो का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही काजल लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आंखों के कोनों पर न लगाएं। क्योंकि अक्सर कोनों पर पानी जमा हो जाता है। ऐसे में जब आप पलकें झपकाएंगी तब वो फैल जाएगा ।

Next Post

कोरोनाः भारत दयालु महाशक्ति

Tue Jan 26 , 2021
– डॉ. वेदप्रताप वैदिक गणतंत्र दिवस पर भारत गर्व कर सकता है कि कोरोना के युद्ध में वह वैश्विक स्तर पर दयालु महायोद्धा सिद्ध हो रहा है। पिछले हफ्ते जब मैंने लिखा था कि भारत में बने कोरोना के दो टीके उसकी विश्व-छवि को चमकाएंगे तो एक-दो विपक्षी नेताओं को […]