भारत यूएन को देगा 1,50,000 डॉलर की वित्तीय मदद

न्यूयॉर्क । भारत यूएन शांति मिशन के तहत यूएन को 1,50,000 यूएस डॉलर की वित्तीय मदद देगा। यूके में संयुक्त राष्ट्र के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि यह मदद शांति मिशन के तहत होने वाली गतिविधियों के लिए दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि साल 2021 में व्यापक स्तर पर शांति बनाए रखने के लिए कोरोना के दौर में एक अवसर देने जैसा है।

तिरुमूर्ति ने कहा कि हमारे शांति बनाए रखने के प्रयासों के तहत विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र शासन को मजबूत करने के साथ-साथ शासन संरचना के निर्माण को प्राथमिकता देने की जरूरत से अवगत है। साथ ही शांति स्थापित करने को लेकर की जा रही गतिविधियों में महिलाओं की भूमिका की वह सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा संरचना मजबूत करने से ही नागरिक सुरक्षा मजबूत होती है।

वैश्विक स्तर पर विशेषकर अफ्रीका और एशियाई देशों में भारत की भूमिका पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत ने शांति स्थापित करने की प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साथ ही भारत भविष्य में भी इस प्रकार की मदद करता रहेगा।

Next Post

Football Accumulators Tips

Wed Jan 27 , 2021
Will provide up graded gambling, Bets points , estimations in addition to review regarding footballing , ice hockey solutions , handball advice or just baseball recommendations Forecasts are normally worked out employing stats and also the distinctive aIgorithm. Implementing PayPal to have gambling is straightforward.