आईएसएल-7 : हाइलैंडर्स ने एटीके मोहन बागान को 2-1 से हराया

गोवा। उरुग्वे के मिडफील्डर फेडरिको गालेगो के विजयी गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मंगलवार रात को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में यह चौथी जीत है। नॉर्थईस्ट युनाइटेड के अब 13 मैचों से 18 अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। टीम की यह लगातार दूसरी जीत है।

एटीकेएमबी को 13 मैचों में तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है और टीम 24 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। नॉथईस्ट के लिए लुइस मचाडो ने 60वें जबकि गालेगो ने 81वें मिनट में गोल किए।

वहीं, एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा ने 72वें मिनट में एकमात्र गोल किया। दोनों टीमों के बीच पहले हाफ में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिला। लेकिन वे अपना खाता नहीं खोल सकी। आठवें मिनट में ही जेवियर हर्नांडीज अपने साथी रॉय कृष्णा के असिस्ट पर एटीकेएमबी का खाता खोलने का बड़ा मौका गंवा बैठे। मौजूदा चैम्पियन के लगातार दबाव को झेलने के बाद नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने भी धीरे धीरे लय में लौटना शुरू कर दिया।

 हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट ने 32वें मिनट में एक मौका बनाया। लुइस मचाडो को उनके साथी फेडरिको गालेगो से एक असिस्ट मिला, लेकिन मचाडो के शॉट को सेव कर लिया गया। हाइलैंडर्स के पास इसके छह मिनट बाद भी गोल करने का अवसर था। लेकिन देशोर्न ब्राउन का शॉट कुछ ज्यादा ही उपर से निकल गया। 45वें मिनट में एटीके मोहन बागान अपना खाता खोलने के बेहद करीब पहुंच गई थी, लेकिन इस बार पिछले मैच के हीरो डेविड विलियम्स का बॉक्स के बाहर से लगाया गया शॉट मिस हो गया।

 दूसरे हाफ में एटीकेएमबी विलियम्स की जगह मानवीर सिंह के साथ मैदान पर उतरी। 49वें मिनट में मैच का पीला कार्ड हाइलैंडर्स के गुरजिंदर कुमार को थमाया गया। इस सीजन में अब तक संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा आठ क्लीन शीट अपने नाम रखने वाली एटीकेएमबी का डिफेंस 60वें मिनट में जाकर उस समय धाराशायी हो गया, जब मचाडो ने शानदार गोल करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 की बढ़त दिला दी। पुर्तगाली फॉरवर्ड ने यह गोल गालेगो के असिस्ट पर दागा। मचाडो का इस सीजन का यह चौथा गोल है। एक गोल से पिछड़ने के बाद एटीके मोहन बागान ने 66वें मिनट में प्रबीर दास की जगह कोमल थातल को मैदान पर बुलाया।

 मचाडो के पास 69वें मिनट में भी अपनी और टीम की बढ़त को दोगुना करने का मौका था। लेकिन उनके पास पर खासा कामरा बॉल को नेट में नहीं डाल पाए। हालांकि इसके तीन मिनट बाद ही कृष्णा ने एटीकेएमबी को बराबरी दिला दी। कृष्णा ने 72वें मिनट में कार्ल मैक्हग के असिस्ट पर बेहतरीन गोल करते हुए एटीके मोहन बागान को 1-1 की बराबरी दिला दी।

कृष्णा का सीजन का यह सातवां गोल है और अब वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि एटीकेएमबी ज्यादा देर तक हाइलैंडर्स के बराबर नहीं रह पाई और गालेगो ने 81वें मिनट में शानदार गोल करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 2-1 की बढ़त दिला दी। उरुग्वे के मिडफील्डर गालेगो के इस गोल में सब्स्टीटयूट रोचरजेला का भी असिस्ट रहा।

 इसके बाद निर्धारित समय तक भी एटीकेएमबी बराबरी हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश कर गया। हाइलैंडर्स ने इंजुरी टाइम में भी अपनी बढ़त को कायम रखते हुए एटीके मोहन बागान को इस सीजन की तीसरी हार थमा दी।

Next Post

आईएसएल-7 : केरला और जमशेदपुर की नजरें जीत की पटरी पर लौटने पर

Wed Jan 27 , 2021
गोवा। केरला ब्लास्टर्स और जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में बुधवार रातको बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। दोनों टीमें 13 मैचों के बाद अंकतालिका में टॉप चार से बाहर है। नौवें नंबर पर काबिज केरला अपने प्रतिद्वंद्वी से एक […]