योगेंद्र यादव और टिकैत समेत 30 किसान नेताओं को नोटिस, तीन दिन में देना होगा जवाब

नई दिल्ली । गणतंत्र दिवस के मौके पर तय रूट से अलग ट्रैक्टर परेड निकालने को लेकर पुलिस के साथ झड़प और आंदोलनकारियों के हंगामे के बाद दिल्ली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है। इसके चलते ही दिल्ली पुलिस की तरफ से उन किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किए जा रहे हैं, जो किसान रैलियों में शामिल थे। दिल्ली पुलिस की ओर से उनको नोटिस भेजकर यह भी पूछा गया है कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए। तीन दिन में इसका जवाब देने के लिए उन्हें कहा गया है।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस अब उनका पासपोर्ट भी जमा करने जा रही है ताकि कोई भी किसान नेता जांच पूरी होने तक विदेश न जा सकें। उक्त नोटिस में राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव, राजेंद्र सिंह, दर्शन पाल सिंह आदि नाम शामिल हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव यह साफ कर चुके हैं कि उत्पात मचाने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

ज्ञात हो कि किसान नेताओं व प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की 37 शर्तों समेत कई अन्य तय नियमों का उल्लंघन किया। इतना ही नहीं किसानों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की, बैरिकेड तोड़े, गाड़ियों में तोड़फोड़ की, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और आईटीओ, लाल किला समेत कई स्थानों पर राजधानी में जमकर उत्पात मचाया। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने 30 से ज्यादा किसानों के खिलाफ केस दर्ज किए हैं।

Next Post

जानिए: देवी शाकम्‍भरी के दूसरें शक्तिपीठ की पौराणिक कथा

Thu Jan 28 , 2021
पौष मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से शाकम्भरी नवरात्र शुरू होते हैं। यह पौष मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को खत्म होते हैं। इस दिन को शाकम्भरी जयंती के नाम से जाना जाता है। आज शाकम्भरी जयंती मनाई जा रही है। इसी तिथि पर ही मां दुर्गा […]