Renault Kiger SUV इन आकर्षक फीचर्स के साथ भारत में हूई लांच, जानें कीमत

Renault Kiger को शानदार फीचर्स के साथ भारत में लांच कर दिया गया है कर दिया गया है। आपको बता दें कि साल 2020 में इस कार का ऐलान किया गया था और तब से इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की अनवीलिंग का इंतजार किया जा रहा था। आपको बता दें कि भारत में पेश किया गया SUV का प्रोडक्शन मॉडल इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है। इसके लुक में कंपनी ने ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं।

Renault Kiger को भी Triber के CMFA+ प्लेटफ़ॉर्म पर ही तैयार किया गया है। ये एक बेहद ही स्पोर्टी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसका मुकाबला भारत में पहले से ही मौजूद किआ सॉनेट और निसान मैग्नाइट से होने वाला है, अगर बात करें कीमत की तो इसे 5 से 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया जा सकता है

इंजन और पावर:
इंजन और पावर की बात करें तो Renault Kiger में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया गया है वहीं इसमें ग्राहकों को AMT के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

फीचर्स :
अगर Kiger के फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को पीएम 2.5 क्लीन एयर फिल्टर, वायरलेस स्मार्टफोन चा​र्जर, Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट के साथ 20.32 cm फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉइस कमांड सिस्टम, क्रूज कंट्रोल फ्लोटिंग रूफटॉप, ARKAMYS 3डी साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है।

एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो Renault Kiger SUV में फ्रंट क्रोम ग्रिल, LED DRLs, प्योर विजन LED हैडलैंप्स, स्किड प्लेट, C शेप सिग्नेचर एलईडी टेल लैंप्स, डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

अगर आप सोच रहे हैं कि इस कार के प्रोडक्शन मॉडल का लुक कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है तो ऐसा करने के पीछे वजह बेहद ख़ास है। दरअसल ग्राहकों को इस कार का लुक काफी पसंद आया था और यही वजह है कि इसे बेहद कम बदलावों के साथ मार्केट में उतारा गया है और ज्यादातर डिजाइन कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही रखा गया है। ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रया की वजह से ही मॉडल में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को नहीं मिलेंगे।

Next Post

भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा, अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा बतौर अंपायर करेंगे पदार्पण

Fri Jan 29 , 2021
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से शुरू हो रहे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा कर दी गई है। इस श्रृंखला से अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा टेस्ट क्रिकेट में बतौर अंपायर पदार्पण करेंगे। अनिल चौधरी पहले […]