Sony Xperia Pro स्‍मार्टफोन हुआ लांच, जानें कीमत से लेकर फीचर्स

Sony ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपना Flagship Mobile Sony Xperia Pro लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस जानकर आप हैरान हो जाएंगे। काफी लेटेस्ट और अडवांस टेक्नॉलजी से लैस Sony Xperia Pro को कंटेंट क्रिएटर यानी विडियोग्राफी और Vlog के साथ ही शॉर्ट मूवीज या डॉक्यूमेंट्री बनाने वालों और प्रफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए खास तौर पर लॉन्च किया गया है, जिसमें 4K OLED डिस्प्ले और HDMI पोर्ट समेत अन्य धांसू खूबियां हैं। सोनी एक्सपीरिया प्रो दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जिसे HDMI Port के साथ पेश किया गया है।

Sony Xperia Pro स्‍मार्टफोन की कीमत
Sony Xperia Pro को 2,499.99 डॉलर यानी 1,82,500 रुपये में लॉन्च किया गया है। इससे आप अंदाजा लगा सकता हैं कि यह दुनिया के कुछ बेहद महंगे स्मार्टफोन्स में है, जो फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की कीमत में है। इतने में आप एक अच्छा डीएसएलआर और बेहद महंगा लैपटॉप भी खरीद सकते हैं। यह फोन फिलहाल अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसे Amazon, B&H Photo Video और Sony online स्टोर्स पर खरीद सकते हैं।

Sony Xperia Pro फीचर्स
सोनी के अल्ट्रा फ्लैगशिप स्मार्टफोन Sony Xperia Pro की स्पेसिफिकेशंस देखकर आप हैरान हो जाएंगे। Sony Xperia Pro में 6.5 इंच का 4K HDR OLED डिस्प्ले लगा होगा, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1644×3840 पिक्सल है। इसका डिस्प्ले रिफ्रेश रेट महज 60Hz है। इस मोबाइल का डिस्प्ले DCI-P3 100 colour gamut 100 पर्सेंट कवर करता है और इसमें Creator mode दिया गया है, जो कि CineAltra से पावर्ड है। इस फोन का डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 6 से प्रोटेक्टेड है। सोनी के इस फोन में Qualcomm Snapdragon 865 SoC प्रोसेसर लगा है।

अन्‍य फीचर्स
Android 10 पर बेस्ड Sony Xperia Pro को 12GB RAM और 512 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन के डिस्प्ले को आप चाहें तो विडियो स्ट्रीमिंग डिवाइस के रूप में इस्तेमाल कर लें या विडियो मॉनिटर के रूप में। इस फोन की खास बात ये है कि इसमें 4K video भी आप 131Mbps की स्पीड से ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके एचडीएमआई पोर्ट की मदद से हाई-क्वॉलिटी फुटेज आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। सोनी एक्सपीरिया प्रो में Sony Alpha 1 camera जैसा ऑटोफोकस फीचर दिया गया है, जो कि 20FPS में कंटीन्यूअस शूटिंग कर सकते हैं।

कैमरा और बैटरी फीचर्स
Sony Xperia Pro में 5जी कनेक्टिविटी है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 MP Exmor RS है। इसके साथ ही दो और 12-12 मेगापिक्सल के कैमरे हैं, जो अल्ट्रावाइड सेंसर और डेप्थ सेंसर के साथ हैं। सोनी के इस फ्लैगशिप मोबाइल में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है, जो कि बेहतरीन फीचर्स के साथ है। सोनी एक्सपीरिया प्रो में 4,000mAh की बैटरी है, जो 21W फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ है।

Next Post

इकोनॉमिक सर्वे से निवेशक मायूस, भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

Fri Jan 29 , 2021
मुम्बई। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार बढ़त पर खुला। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में इकोनॉमिक सर्वे पेश किया। इसके बाद शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स (BSE sensex) और निफ्टी (NSE nifty) दोनों ही इंडेक्स लाल निशान में बंद […]