आईएसएल-7 : फॉक्स ने ईस्ट बंगाल को हार से बचाया, गोवा के साथ खेला ड्रॉ

गोवा। कप्तान डैनियल फॉक्स के पहले गोल की मदद से एससी ईस्ट बंगाल ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के 75वें मैच में एफसी गोवा को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

गोवा के लिए इगोर एंगुलो ने 39वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। लेकिन कप्तान डैनियल फॉक्स ने 65वें मिनट में शानदार गोल करके ईस्ट बंगाल को 1-1 कर बराबरी दिला दी। गोवा को 14 मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। टीम के अब 21 अंक हो गए हैं और वह तीसरे नंबर पर कायम हैं।

गोवा का यह लगातार तीसरा ड्रॉ है। ईस्ट बंगाल को 14 मैचों में सातवीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। टीम 13 अंक लेकर 10वें नंबर पर है।

यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दोनों टीमें पांच-पांच बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। मुकाबले के पहले मिनट में ही ईस्ट बंगाल को बढ़त लेने का तोहफा मिला। गोवा के मोहम्मद अली ने अपने बॉक्स के अंदर ईस्ट बंगाल के डिफेंडर नारायण दास को गिरा दिया और रेफरी ने रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड को पेनाल्टी दे दिया।  लेकिन स्टार खिलाड़ी एंथोनी पिल्किंगटन इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील नहीं कर पाए और ईस्ट बंगाल ने बढ़त लेने का अपना सुनहरा अवसर गंवा दिया।

ईस्ट बंगाल ने 32वें मिनट में पहला बदलाव किया। टीम ने मोहम्मद रफीक को बाहर भेजकर अनिकेत मुखर्जी को मैदान पर बुलाया। 37वें मिनट में देबजीत मजूमदार ने बेहतरीन सेव करके गोवा को बढ़त लेने से रोक दिया। लेकिन इसके दो मिनट बाद ही मजूमदार गोवा के एक और आक्रमण को विफल करने में नाकाम रहे और मेजबान टीम ने हाफ टाइम से पहले ही अपना खाता खोल लिया।

गोवा के लिए यह गोल इस मैच में वापसी कर रहे स्पेनिश फॉरवर्ड इगोर एंगुलो ने 39वें मिनट में अल्टर्बो नोगुएरा की असिस्ट पर किया। एंगुलो का सीजन का यह 10वां गोल है और वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर कायम हैं। इगोर आईएसएल में 10 गोल करने वाले पांचवें स्पेनिश फुटबालर बन गए हैं।

एंगुलो के इस गोल की मदद से गोवा ने 1-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की। ईस्ट बंगाल दूसरे हाफ में राणा की जगह वाहेंगबेम एंगौसना के साथ उतरी। वाहेंगबेम ने 57वें मिनट में ब्राइट के असिस्ट पर एक मूव बनाया, जोकि गोलपोस्ट के उपर से निकल गया। दूसरे हाफ में बेहद अटैकिंग के साथ खेल रही ईस्ट बंगाल ने 65वें मिनट में जाकर 1-1 बराबरी हासिल कर ली।

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के कप्तान फॉक्स ने जेजे लालपेखुलआ के असिस्ट पर बॉल को गोवा के बॉक्स में डालकर यह गोल किया। फॉक्स का आईएसएल में यह पहला गोल है।

गोल खाने के बाद गोवा की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई क्योंकि अगले ही मिनट में इदु बेदिया को दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया, जोकि रेड कार्ड में तब्दील हो गया और गोवा को अब अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही मैच आगे जारी रखना पड़ा।

गोवा के एक खिलाड़ी कम होने के बाद ईस्ट बंगाल ने अपना आक्रमण और ज्यादा तेज कर दिया। 74वें मिनट उसके खिलाड़ी स्कॉट नेविल को येलो कार्ड दिखाया गया। 80वें मिनट में ब्राइट बंगाल की किस्मत चमकाने से चूक गए। 10 मिनट बाद ही कप्तान और स्कोरर फॉक्स को येलो कार्ड दिखाया गया। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। इंजुरी टाइम में भी गोवा और ईस्ट बंगाल की टीमें काफी प्रयास के बाद बढ़त नहीं ले पाई बौर उन्हें अंक बांटने के लिए विवश होना पड़ा।

Next Post

आईएसएल-7 : मुंबई सिटी एफसी की नजरें इतिहास रचने पर

Sat Jan 30 , 2021
गोवा। मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में इतिहास रचने के करीब है। आइसलैंडर्स के नाम से मशहूर मुंबई सिटी आईएसएल के सातवें सीजन में पिछले 12 मैचों से अजेय चल रही है। इन 12 मैचों में से उसने नौ जीते हैं और तीन ड्रॉ खेले हैं। मुंबई […]