मैटियो पेलिकोन रैंकिंग सीरीज में बजरंग पूनिया ने जीता स्वर्ण, बने दुनिया के नंबर एक पहलवान

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने इटली में चल रही मैटियो पेलिकोन रैंकिंग सीरीज में स्वर्ण पदक जीतकर अपने भार वर्ग रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। बजरंग 65 किग्रा के फाइनल में मंगोलिया के तुल्गा तुमूर ओचिर के खिलाफ अंतिम क्षणों तक 0-2 से पीछे चल रहे थे लेकिन आखिरी 30 सेकेंड में उन्होंने दो अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया।

रविवार को हुए इस मुकाबले में भारतीय पहलवान ने आखिरी अंक बनाया था और इस आधार पर उन्हें विजेता घोषित किया गया। बजरंग ने पिछले साल अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को फाइनल में हराकर टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था। बजरंग इस प्रतियोगिता से पहले अपने वजन वर्ग की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर थे लेकिन यहां 14 अंक हासिल कर वह शीर्ष पर पहुंच गए। ताजा रैंकिंग केवल इस टूर्नामेंट के परिणाम पर आधारित है और इसलिए स्वर्ण पदक जीतने वाला पहलवान नंबर एक रैंकिंग हासिल कर रहा है।

बजरंग ने सेमीफाइनल में अमेरिका के जोसफ क्रिस्टोफर को 6-3 के अंतर से हराया था, जबकि क्वार्टरफाइनल में उन्होंने तुर्की के सेलिम कोज़ान को।7-0 से शिकस्त दी थी। बता दें कि बजरंग से पहले रविवार को महिलाओं के 53 किलो भार वर्ग के फाइनल में विनेश फोगाट ने कनाडा की डियाना मैरी हेलेन वीकर को 4-0 से हरा कर स्वर्ण पदक जीता था। जबकि 57 किलो भार वर्ग में सरिता मोर ने रजत पदक जीता था।

Next Post

राहुल गांधी बोले- सिंधिया कांग्रेस में होते तो बन सकते थे मुख्यमंत्री

Mon Mar 8 , 2021
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में कहा कि सिंधिया कांग्रेस में निर्णायक भूमिका में थे, लेकिन भाजपा में पिछली सीट पर बैठे हुए हैं। दिल्ली में भारतीय युवा […]