ऐसे करें मैकअप, नही दिखेंगे दाग धब्‍बे, मिलेगा खूबसूरत चेहरा

आज के समय में महिलाएं घर के काम काज में इतना व्‍यस्‍थ रहती है कि वह अपनी स्किन की देखभाल नही कर पाती है जिससे चेहरे पर कई प्रकार की समस्‍या का सामना करना पड़ जाता है । स्किन की देखभाल न करने की वजह से चहेरे पर पिंपल होना, दाग धब्‍बे, डार्क सर्कल की समस्‍या आदि देखने को मिलती है । इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं कई तरह के प्रयास करती है । यह चेहरे की खूबसूरती को खराब कर सकता है। इसके अलावा लोगों का ध्यान भी आकर्षित करता है। कई बार चेहरे पर एकदम से मुंहासे होने लगते हैं।

घरेलू प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से मुंहासों को जाने में समय लगता है। लेकिन अगर आपको मेकअप सिक्लस मालूम है तो आसानी से इसे छिपाया जा सकता है। आइए जानते हैं मेकअप से दाग- धब्बों को छिपाने का तरीका।

अगर आपकी स्किन एक्ने प्रोन है तो चहेरे पर सही मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ध्यान रहें कि आप अपने मेकअप की शरुआत सही प्रोडक्ट्स के साथ करें। हमेशा मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर टोनर और मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

हमेशा मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर ऑयल फ्री प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपके चेहरे को हेल्दी और मुलायम रखने में मदद करता है। साथ ही मुंहासों को बढ़ने से भी रोकता है।

चेहरे पर लाइटवेट और ऑयल फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन लगाते समय कलर का खास ध्यान दें। कोई भी लाइट या डार्क फाउंडेशन मुंहासों के लिए अच्छा होता है। इसकी वजह से एक्ने के डार्क स्पॉट्स नजर नहीं आते हैं।

अगर आपके चेहरे पर रेडनेस और सूजन ज्यादा है तो सही कलर करेक्टर आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकता हैं। रेडनेस को कम करने के लिए ग्रीन कलर करेकटर का इस्तेमाल कर सकती है।

कलर करक्ट के उपर एसपीएफ कंसीलर का इस्तेमाल करें। मुंहासे वाली जगह पर कंसीलर का इस्तेमाल करें ताकि आपको नेचुरल लुक मिले। आपको इसे पूरे चेहरे पर नहीं लगाना है।

अगर आपके मुंह के आसपास एक्ने के निशान नहीं है तो आप डार्क या बोल्ड शेड लिपस्टिक ट्राई कर सकती हैं। इससे लोगों का ध्यान आपके मुंहासों की जगह लिप्स पर जाएगा।

Next Post

मैटियो पेलिकोन रैंकिंग सीरीज में बजरंग पूनिया ने जीता स्वर्ण, बने दुनिया के नंबर एक पहलवान

Mon Mar 8 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने इटली में चल रही मैटियो पेलिकोन रैंकिंग सीरीज में स्वर्ण पदक जीतकर अपने भार वर्ग रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। बजरंग 65 किग्रा के फाइनल में मंगोलिया के तुल्गा तुमूर ओचिर के खिलाफ अंतिम क्षणों तक 0-2 से […]