झारखंड की कांग्रेस समर्थित सरकार के सीएम हेमंत सोरेन का बंगाल में मिला ममता को साथ

कोलकाता। झामुमो तृणमूल को हां और कांग्रेस को ठेंगा दिखाने की तैयारी में है। बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के साथ हेमंत सोरेन जा सकते हैं। संभव है कि जेएमएम अब बंगाल चुनाव न लड़े। ममता की ओर से हेमंत सोरेन को फोन कॉल कर समर्थन मांगे जाने के बाद सियासी हालात तेजी से बदले हैं। हेमंत ने कहा है कि झामुमो इस पूरे मामले पर नजदीकी नजर रख रहा है। जल्‍द ही अपने रुख का औपचारिक एलान करेगा।

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी के बीच इस बात की संभावना बनती दिख रही है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे और पूर्व में बंगाल चुनाव लड़ने का फैसला वापस ले ले। हालांकि इस मसले पर अंतिम निर्णय पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में ही होगी जिसके बाद आधिकारिक घोषणा किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इससे कांग्रेस के लिए एक झटका माना जा रहा है।
पूरा मामला एनसीपी प्रमुख शरद पवार के रांची दौरे से जुड़ा है। हालांकि हेमंत सोरेन और शरद पवार की आमने-सामने मुलाकात नहीं हो पाई। लेकिन मराठा क्षत्रप पवार का ममता बहन को हरसंभव मदद करने का संदेश जेएमएम के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन तक पहुंच चुका है। ताजा दौर में हेमंत सोरेन कांग्रेस के साथ झारखंड में महागठबंधन की सरकार चला रहे हैं।

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विचार करने का भरोसा दिया है। झामुमो सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने इस मामले पर स्वयं हेमंत सोरेन से बात की थी। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का रूप स्पष्ट तौर पर ममता बनर्जी के पक्ष में है और पार्टी के प्रमुख शरद पवार रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने भी वाले थे लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। मुख्यमंत्री के दिल्ली में व्यस्त हो जाने के कारण पवार उनसे मिले बगैर लौट गए।

बता दें कि झामुमो ने अभी तृणमूल कांग्रेस को समर्थन की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के साथ ही आसपास के राज्यों जहां गैर भाजपा दलों का शासन है, वहां बातचीत के प्रयास किए जा रहे हैं। झामुमो के सूत्रों के मुताबिक. ममता बनर्जी ने हेमंत सोरेन से बातचीत की है। झामुमो अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है। अंतिम निर्णय होने के बाद झामुमो एलान करेगा। ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल की कई सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हेमंत सोरेन ने झाड़ग्राम में एक रैली भी की थी।

Next Post

Moto G10 Power स्‍मार्टफोन 6,000mAh की दमदार बैटरी के साथ भारत में लांच, इतनी है कीमत

Tue Mar 9 , 2021
लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने Moto G10 Power को दमदार फीचर्स के साथ भारत में लांच कर दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है फोन Moto G9 Power का अपग्रेड मॉडल है, जिसे पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था। […]