आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए रविचंद्रन अश्विन

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को फरवरी माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है,जबकि महिला वर्ग में यह पुरस्कार इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को दिया गया है।

आईसीसी ने बयान जारी कर बताया कि अश्विन को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट में शनदार प्रदर्शन करते हुए 106 रन बनाए थे और उन्होंने अहमदाबाद में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान अपने टेस्ट करियर का 400वां विकेट लिया था। अश्विन ने इस चार मैचों की श्रृंखला में कुल 32 विकेट चटकाए थे। वह इस श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे।

अश्विन के अलावा ब्यूमोंट को न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में खेली गई सीरीज में उम्दा प्रदर्शन के लिए महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के तीनों मुकाबले में अर्धशतक बनाए थे और कुल 231 रन बनाए थे।

अश्विन के प्रदर्शन पर आईसीसी वोटिंग अकादमी के प्रतिनिधि इयान बिशप ने कहा, “अश्विन ने श्रृंखला में लगातार विकेट लिए। उन्होंने इस महत्वपूर्ण श्रृंखला में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया। दूसरे टेस्ट में अश्विन का शतक काफी अहम था। उनकी इस पारी ने ही इंग्लैंड के लिए दूसरे टेस्ट में परेशानी खड़ी की थी।”

गौरतलब है कि अश्विन ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया है। रविचंद्रन अश्विन आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुने जाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। अश्विन से पहले जनवरी में यह पुरस्कार विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने जीता था।

Next Post

आकर्षक लुक के लिए मेकअप किट में इन चीजों को जरूर दे जगह

Tue Mar 9 , 2021
मैकअप चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देता है आज के समय में लगभग सभी महिलाएं मैकअप करना पसंद करती है। मैकअप करने के सुंदर चेहरा देने में मेकअप टूल्‍स का बहुत बड़ा योगदान रहता है ।  महिलाओं के मेकअप किट में कई चीजों होती हैं जिससे वो खूबसूरत दिखने में […]