आकर्षक लुक के लिए मेकअप किट में इन चीजों को जरूर दे जगह

मैकअप चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देता है आज के समय में लगभग सभी महिलाएं मैकअप करना पसंद करती है। मैकअप करने के सुंदर चेहरा देने में मेकअप टूल्‍स का बहुत बड़ा योगदान रहता है ।  महिलाओं के मेकअप किट में कई चीजों होती हैं जिससे वो खूबसूरत दिखने में मदद लेती हैं। लेकिन कुछ मेकअप टूल्स महिलाओं के बहुत काम के होते हैं और वे उनके मेकअप किट में जरूर होने चाहिए।हर एक लड़की इन टूल्स को शयद नहीं भी रखती होगी। तो चलिए आपको बताते हैं उन मेकअप टूल्स के बारे में।

 मेकअप लगाने के लिए बढ़िया मेकअप ब्रश सेट से जरूरी क्या हो सकता है भला। हर दिन मेकअप करने पास ऐसे पांच ब्रश का सेट होना ही चाहिए।

 लिपबाम एक ऐसी चीज है जो ज्यादातर महिलाएं अपने साथ रखती हैं। होठों को मुलायम व खूबसूरत बनाने के लिए इनका प्रयोग करना बेहद जरूरी है। अगर आपके होठ ज्यादा ड्राई होते हैं तो लिप बाम का प्रयोग करना ना भूलें। एक अच्छी क्वालिटी का लिप बाम देर तक आपके होठों सॉफ्ट बनाए रखता है।

एक छोटा सा कॉटन बॉल आपके काफी काम आता है इसलिए हर किसी को इसे अपने पास रखना चाहिए। इसकी मदद से आप टोनर का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा आंखो का मेकअप और नेल पॉलिश भी हटा सकते हैं। अगर आप कहीं बाहार हैं तो कॉटन की मदद से चेहरे को साफ भी कर सकते हैं।

खूबसूरत दिखने के लिए आपके पर्स में हमेशा मैग्नीफाइड मिरर होना जरूरी है। इस मिरर के जरिए आप चेहरे पर मौजूद परेशान करने वाली छोटी से छोटी चीज को भी हटा सकते हैं। इसके अलावा अपने चेहरे के पोर्स को भी आप आसानी से देख सकते हैं। इस तरह के मिरर की मदद से आई मेकअप करना भी आसाना होता है।

बाहर निकलने पर धूल मिट्टी और प्रदूषण से त्वचा की चमक खो जाती है। ऐसे में क्लींजर की मदद से आप कहीं भी अपने चहरे की सफाई कर सकते हैं। दिन में कम से कम दो बार चेहरे को क्लींजर से साफ करें। इससे चेहरे पर 24 घंटे चमक बरकरार रहती है।

ब्लॉ-ड्राय हेयरक्लिप्स बहुत काम की होती हैं। इनके जरिये किसी भी तरह से हेयर स्टाइल बनाई जा सकती है। इन्हें लगाकर कुछ देर बाल सेट कर लें और फिर हटा दें। इन क्लिप्स से आप अपने ड्रेस टाइट कर सकते हैं या साड़ी भी पिन कर सकते हैं।

Next Post

उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

Tue Mar 9 , 2021
देहरादून। उत्तराखंड में बीते चार दिनों से चले आ रहे कयासों पर मंगलवार शाम विराम लग गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शाम करीब चार बजकर बीस मिनट पर राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मोर्य को इस्तीफा सौंप  दिया। इस दौरान उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, मंत्री मदन […]