म्यांमारः मीडिया आउटलेट्स बंद करने का आदेश, प्रदर्शन तेज

नैपीटॉ । म्यांमार में सोमवार रात को प्रदर्शन और तेज हो गए। प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू का उल्लंघन किया जिसके बाद मीडिया आउटलेट्स को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

प्रदर्शनकारी सुरक्षाबलों के कब्जे से 200 छात्रों की रिहाई की मांग कर रहे थे। स्थानीय मीडिया जैसे मिजिम्मा, डीवीबी, खित-थिट मीडिया, म्यांमार नाओ और 7 डे न्यूज के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है। यह चैनल व्यापक स्तर पर लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो ऑनलाइन के जरिए विरोध प्रदर्शनों को कवर कर रहे थे। सोमवार को प्रशासन ने इनके यहां छापेमारी भी की।

उल्लेखनीय है कि म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद से सरकार ने कई पत्रकारों को हिरासत में लिया है इनमें म्यांमार नाओ के रिपोर्टर और एसोसिएटिड प्रेस के पत्रकार थीन जॉ हैं। इन लोगों को पब्लिक ऑर्डर लॉ के तहत हिरासत में लिया गया है। इसमें तीन साल जेल की सजा का प्रावधान है।

Next Post

पूर्ण रूप से वैक्सीनेटिड लोग मास्क के बिना हो सकते हैं एकत्रित : सीडीसी

Tue Mar 9 , 2021
वॉशिंगटन । सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रवेंशन की ओर से कहा गया है कि अब पूर्ण रूप से वैक्सीनेटिड लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए इंडोर में एकसाथ एकत्रित हो सकते हैं। सीडीसी की डायरेक्टर रॉशेल वेलेंस्की ने बताया कि हर दिन ज्यादा से ज्यादा लोगों […]