नेचूरल तरीके से चेहरे की रोनक बढ़ाएगा ये फेस पेक

आज के समय में कौन नही चाहता है कि उसका चेहरा खूबसरत और आकर्षक हो और इसके लिए महिलाएं कई तरह के प्रयास करती है । जैसे महंगे ट्रीटमेंट्स करवाती हैं, केमिकल युक्त ब्यूटी क्रीम्स लगाती है। लेकिन ये सब कुछ ट्राई करने के बाद भी स्किन में वो बात नहीं आ पाती है। इसमें आपकी मदद करेगा एक ऐसा फल जो स्वाथ्य के लिए बहुत लाभकारी होता ही है साथ ही स्किन पर भी चमत्कारी असर करता है। आज इस लेख के माध्‍यम से हम आपको बतानें जा रहे हैं कूछ नेचुरल फेस पेक जो आपके चेहरे पर निखार लानें में मददगार होंगे तो आइये जानतें हैं ।

नारियल तेल और संतरे का फेस पैक
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच नारियल तेल और एक चम्मच संतरे का पल्प लें। एक बाउल में नारियल तेल और संतरे पल्प को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद इसे कॉटन की मदद से साफ करें। इस फेस पैक को आप हफ्ते में 2 से 3 बार लगा सकते हैं। ये फेस पैक स्किन को मुलायम और मॉइश्चराइज करने में मददगार होता है।

संतरा और इसका जूस दोनों हमारी सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक होते हैं। संतरे में विटामिन सी पाया जाता है जो के हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है। इससे आप कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको ऑरेंज जूस या फिर ऑरेंज फेस मास्क के बारे में बताएंगे जो आपको निखार के साथ स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलवाने में भी मदद करेगा।

ऑरेंज फेस मास्क
3 से 4 बूंदे बादाम का तेल लें

1 अंडे का सफेद वाला हिस्सा

2 चम्मच संतरे का जूस लें।

-सबसे पहले एक बाउल में तीनों चीजों को अच्छे से मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को मिक्स करें। अब इसे अपने चेहरे पर और गर्दन पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

ग्रीन टी और संतरे का फेस पैक
आधा चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच संतरे का पल्प लें। एक बाउल लें इसमें ग्रीन टी और ऑरेंज पल्प मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। इस पैक को आप हफ्ते में 2 से 3 बार लगा सकते हैं। ग्रीन टी और ऑरेंज का ये फेस पैक स्किन को एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है। चेहरे के अत्यधिक तेल को हाटने में काफी मददगार है।

Next Post

गीता ने आजादी की लड़ाई को ऊर्जा दी, युवा इससे सीखें: मोदी

Tue Mar 9 , 2021
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को श्रीमद्भगवद्गीता के श्लोकों पर 21 विद्वानों की टिप्पणियों वाली पांडुलिपि के 11 खंडों का विमोचन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि गीता के विश्वरूप ने महाभारत से लेकर आजादी की लड़ाई तक हर कालखंड में हमारे राष्ट्र का पथप्रदर्शन किया […]