महिला क्रिकेट : भारत ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 09 विकेट से हराया, श्रृंखला में की 1-1 की बराबरी

लखनऊ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिनी में दक्षिण अफ्रीका को 09 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 41 ओवर में 157 रनों सिमट गई। जवाब में भारत ने 28.4 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और पांचवें ओवर में ही 22 के कुल स्कोर पर शबनिम इस्माइल ने जेमिमाह रॉड्रिगेज को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 28.4 ओवरों में 160 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी। दोनो बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 148 गेंदों पर नाबाद 138 रनों की साझेदारी की। मंधाना 80 और पूनम 62 रन बनाकर नाबाद रहीं।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवरों में 157 रनों पर सिमट गई। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया जिसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लारा गुडॉल ने 77 गेंदों पर सर्वाधिक 49 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान साने लुस ने 36 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के केवल पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे।

भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी ने 42 रन देकर चार विकेट लिये। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर तीन और मानसी जोशी ने 23 रन देकर दो विकेट लिये। बता दें कि पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 8 विकेट से हराया था।

Next Post

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए रविचंद्रन अश्विन

Tue Mar 9 , 2021
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को फरवरी माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है,जबकि महिला वर्ग में यह पुरस्कार इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को दिया गया है। आईसीसी ने बयान जारी कर बताया कि अश्विन को हाल ही […]