महानायक बिग बी को मिलेगा अतंर्राष्‍ट्रीय अवार्ड

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को इंटरनेशनल अवॉर्ड मिलने जा रहा है जिसमें इंटरनेशनल डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन और मार्टिक स्कॉसीजी उन्हें सम्मानित करेंगे।

अमिताभ ने कई इंटरनेशनल अवॉर्ड अपने नाम किये हैं। अमिताभ को एक बार फिर इंटरनेशनल प्लैटफॉर्म पर सम्मानित किया जाएगा। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स का 2021 का अवॉर्ड अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा। इस अवॉर्ड से अमिताभ को मशहूर क्रिस्टोफर नोलन और मार्टिन स्कॉसीजी सम्मानित करेंगे। अमिताभ इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय होंगे।

अमिताभ को फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स से जुड़े हुए फइल्म हैरिटेज फाउंडेशन ने नॉमिनेट किया था। 19 मार्च को एक वर्चुअल इवेंट आयोजित किया जाएगा और इसी इवेंट में यह अवॉर्ड अमिताभ को दिया जाएगा। अमिताभ को यह अवॉर्ड वर्ल्ड फिल्म हेरिटेज के संरक्षण में उनके समर्पण और योगदान के लिए दिया जाएगा।

इस अवॉर्ड के लिए आभार जताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, “मैं बेहद आभारी हूं कि मुझे ऐसे काम के लिए यह अवॉर्ड दिया जा रहा है जिसके लिए मैं बेहद प्रतिबद्ध हूं। जब मुझे फिल्म हैरिटेज फाउंडेशन का ऐंबेसडर बनाया गया था तब मुझे महसूस हुआ कि किस तरह से हमारी बहुमूल्य फिल्मों को हम किस तरह नजरअंदाज कर रहे हैं और वह खत्म होती जा रही हैं। तुरंत इस पर काम किए जाने के लिए मैंने अपने प्रयास शुरू कर दिए।”

Next Post

महाशिवरात्रि विशेष:अद्भुत है महादेव का दुखहरण नाथ मंदिर, हरते हैं भक्तों का कष्ट

Wed Mar 10 , 2021
बलरामपुर। उतरौला नगर में स्थापित दुखहरण नाथ मंदिर अपने धार्मिक महत्त्व ऐतिहासिकता के चलते दूर-दूर तक प्रसिद्ध है। महाशिवरात्रि, कजरी तीज, श्रावण मास में दूर-दूर से हजारों शिवभक्त यहां पहुंच महादेव को जलाभिषेक कर परिवार के लिए मंगल कामना करते हैं। गुरुवार को महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर […]