बालो को कलर करने के बाद इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान

चाहे लड़की हो या लड़का हेयर दोनो के लिए सुंदरता का प्रतीक आज के समय में नई नई हैयर स्‍टाइल करने का ट्रेंड छा रहा है । महिलाएं बालों को खूबसूरत दिखानें के लिए अक्‍सर हैयर कलर करती है जिससे बालो की खूबसरती बड़ जाती है । यह तो हम सब जानते ही हैं लेकिन हैयर कलर के बाद हैयर का खास खयाल रखने की सलाह दी जाती है। कई बार केयर करने के बाद बाल फेड हो जाते है। ऐसा होने के दो कारण हो सकते है। पहला कि कलर करने वाले ने अच्छे क्वालिटी के कलर का इस्तेमाल नहीं किया हों। दूसरा आपकी छोटी- छोटी गलतियां भी रंग फेड होने का कारण हो सकती हैं। अगर आप उन गलतियों से बचना चाहती हैं और कलर को लॉन्ग लास्टिंग रखना चाहती है तो अपनाएं ये टिप्स।

कुछ लोगों को गर्म पानी से नहाने और बाल धोने की आदत होती है। गर्म पानी से नहाना रिलैक्सिंग हो सकता है लेकिन हेयर कलर के लिए नुकसानदायक होता है। गर्म पानी से नहाने से बाल कमजोर हो जाते है। साथ ही बालों का रंग भी फेड हो जाता है। आप बालों को धोने के लिए गर्म पानी की बजाय गुनगुने पानी से बाल धोएं। यह सिर्फ आपके बालों की केयर ही नहीं करता है बल्कि बालों को मजबूती भी देता है ।

कलर करने के बाद एक्सपर्ट्स आपको वहीं शैंपू लगाने की सलाह देते है जिससे आपके बालों का कलर फेड नहीं होता है। लेकिन कई बार हम उनकी इस बात को नजर अंदाज कर अपने रेगुलर शैंपू का इस्तेमाल करने लगते है। जिसकी वजह से बालों का रंग फेड होने लगता है। दरअसर कलर प्रोटेक्टिंग शैंपू आपके बालों को कलर्ड हेयर के लिए इस्तेमाल करते हैं। यह कलर आपके बालों के लिए काफी जेंटल भी होता है। कलर्ड हेयर शैंपू में वहीं इंग्रीडिएंट्स होते है जो आपके बालों के रंगो को फेड करता है। इसलिए हे।र कलर करवाने के बाद शैंपू का इस्तेमाल करें।

पहले लोग बालों को स्ट्रेट और स्टाइव कराने के लिए पार्लर जाते थे। लेकिन अब धीरे- धीरें ट्रेंड बदलता जा रहा है। बालों की स्टाइलिंग करने के लिए इन टूल्स का इस्तेमाल किया जाता है। जो बालों को हीट देता और बालों को सेट करने में मदद करता है। ऐसे में अगर आप बालों पर बिना हीट प्रोटेक्टर के इस्तेमाल किए बिना इन टूल्स का इस्तेमाल करती है तो आपके बाल जल्दी फेड हो जाते है। हीट प्रोटेक्टर में मौजूद सिलिकोसिस और मॉश्चराइजिंग एजेंट बालों को डैमेज होने से बचाता है। साथ ही रंगों को फेड होने से भी बचाता है।

Next Post

लगातार तीसरे दिन बाजार में दिखी रौनक, सेंसेक्स में 254 अंकों की उछाल

Wed Mar 10 , 2021
नई दिल्ली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को भी शेयर बाजार में तेजी जारी रही। प्रमुख सूचकांक लगातार तीन सत्रों से बढ़त हासिल कर रहे हैं। हालांकि अंतिम घंटे में बाजार की बढ़त का सिलसिला कुछ कम जरूर हुआ लेकिन कुल मिलाकर सेंटिमेंट सकारात्मक ही रहा। वैश्विक और एशियाई […]