रिंकल से ऐसे पाएं छुटकारा, यह फैस पेक होगा मददगार

गर्मियों में हमारी स्किन को भी ठंडक की जरूरत है। अब ऐसे में लड़कियों के मन में यही सवाल है कि वह इन गर्मियों में अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए क्या लगाएं और क्या नहीं। तो आपको बता दें कि अगर आप खूबसूरत स्किन चाहती हैं तो आप लाल चंदन का इस्तेमाल करें। चंदन तो वैसे भी ठंडक और अपनी शीतलता के कारण जाना जाता है। आप इसका प्रयोग कुछ खास फेसपैक बनाने के लिए भी कर सकती हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे इसका फेसपैक बना सकती हैं।

आज के समय में जीवनशैली ही ऐसी हो गयी है कि उम्र से पहले ही चेहरे पर रिंकल पड़ जाते हैं। अगर आप रिंकल फ्री स्किन चाहते हैं तो भी आप चंदन के पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

बनाने की विधि
लाल चंदन पाउडर लें
अब आप एक से दो चम्मच दूध मिला लें
ध्यान रहे कि पेस्ट ज्यादा पतली या फिर मोटी न बने
अब आप इसे चेहरे पर लगा लें

ऑयली स्किन वालों के लिए खास फेसपैक
मौसम कोई भी ऑयली स्किन वालों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है इसका कारण है कि वह अगर क्रीम लगाएं या न लगाएं लेकिन फिर भी उनकी स्किन चिपचिपी रहती है। स्किन पर बेवजह ही पिंप्लस होने की भी समस्या हो जाती है। ऐसे में लाल चंदन से बने इस खास फेसपैक का इस्तेमाल कर सकती है। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

सबसे पहले लाल चंदन पाउडर लें
अब आप इसमें ऐलोवेरा जेल मिला लें
इसमें गुलाबजल मिलाएं
अब आप इसकी पेस्ट तैयार कर लें
इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद अब आप इसे पूरे चेहरे पर लगा लें
तकरीबन 20 से 25 मिनट के लिए इसे लगाएं

फिर आप पानी से चेहरा धो लें
आप हफ्ते में 2 से 3 बार इसका प्रयोग कर सकती हैं

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव समान्‍य जानकारी के लिए हैं इन्‍हें किसी प्रोफेशनल चिकित्‍सक सलाह के रूप में न समझें । त्‍वचा संबंधी कोई भी समस्‍या हो तो त्‍वचा विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें ।

Next Post

नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर जानलेवा हमला, पुलिस पर ही लगाए गंभीर आरोप

Wed Mar 10 , 2021
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की चुनावी दंगल दिलचस्प होती जा रही है। नंदीग्राम में नामांकन दाखिल करने पहुंचे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित तौर पर कुछ लोगों ने हमला किया है, जिसकी वजह से उनके सिर और पैर में गंभीर चोट आई हैं। चकित करने वाली बात यह है कि मुख्यमंत्री […]