भगवान श्री गणेश जी के सरल उपाय, सब विघ्‍न और परेंशानी हो जाएगी दूर

आज का दिन बुधवार है जो एक पावन दिन है हिंदु धर्म मे मान्‍यता के अनुसार आज बुधवार का दिन विघ्‍नहर्ता श्री गणेश जी को समर्पित है । आज के दिन भगवान श्री गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है । आप तो जानते ही हैं कि भगवान श्री गणेश शुभकर्ता है कोई भी शुभ कार्य करने के पहले प्रथम पूज्‍य श्री गणेश जी की अराधना की जाती है । बुधवार के दिन जो भी भक्‍त श्री गणेश जी की संपूर्ण विधि विधान व सच्‍ची श्रद्वा भाव से पूजा करता है भगवान श्री गणेश उसके जीवन में से सभी विघ्‍न को दूर कर देतें हें । आज इस लेख के माध्‍यम से हम आपको बतानें जा रहें हैं ऐसे उपाय जो विघ्‍नहर्ता श्री गणेश की कृपा पानें में मददगार साबित हो सकतें हैं तो आइये जानतें हैं ।

बुधवार के उपाय 

बुधवार का दिन विशेष रूप से गणेशजी का होता है इसीलिए आपको इस दिन गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना विशेष लाभ देगा।

इसके अलावा आप गणेश मंदिर (Ganesh Temple) जाकर उन्हें दूर्वा अर्पित करें और लड्डू का भोग जरूर लगाएं।

आज के दिन इस दिन पीले या गेरूएं रंग के कपड़े पहनना शुभ रहता है।

बुधवार (Wednesday) के दिन तुलसी का गिरा हुआ पत्ता धोकर खाना बहुत शुभ होता है।

बुधवार (Wednesday) को पहले किन्नरों को कुछ पैसे दान दें, फिर कुछ पैसे उनसे उनके पास से आशीर्वाद के रूप में ले लें और उन पैसों को पूजा के स्थान पर रखकर धूपबत्ती दिखाएं और हरे कपड़े में लपेटकर धन वाले स्थान पर रख दें। इससे धन में बरकत आएगी

बुधवार (Wednesday) के दिन सवा पाव मूंग उबालकर उसमें घी और शकर मिलाकर गाय को खिलाएं। इससे जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलती है।

बुधवार (Wednesday) के दिन कड़वे वचन का प्रयोग करना बुध ग्रह को कमजोर बनाता है। इसलिए आज के दिन किसी को अपशब्द नहीं बोलना चाहिए।

बुधवार (Wednesday) के दिन ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का 108 बार जाप करना होगा शुभ ।

नोट- उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

Next Post

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

Wed Mar 10 , 2021
गाजियाबाद । करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल राघव अम्मू के पुत्र ने बुधवार को छत के पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। पुलिस मौके पर पहुंची और आत्महत्या के कारणों का जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने अनिल अनिरुद्ध का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । […]