नेचुरल तरीके से स्किन की चमक बढ़ाएगा ऐलोवेरा, ऐसे करें यूस

त्वचा की देखभाल करना हम सबके लिए कितना जरूरी है । हर कोई हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा चाहता है । लेकिन बिजी शेड्यूल की वजह से ज्यादातर लोग स्किन केयर नहीं कर पाते हैं । जिसकी वजह से चेहरे पर ड्राईनेस, सूजी हुई आंखे, झुर्रियां, पिंपल्स और डार्क स्पॉट्स नजर आने लगते हैं । विटमिन और मिनरल्स से भरपूर एलोवेरा सदियों से सेहत बढ़ाने और सौंदर्य निखारने के लिए इस्तेमाल होता आ रहा है। रोज़ाना इसके इस्तेमाल का असर आपको कुछ ही दिनों में देखने को मिल जाएगा। तो सुंदर त्वचा और घने बालों के लिए इसे कैसे इस्तेमाल करें, जानिए यहां:

बोल में एक टेबलस्पून फ्रेश एलोवेरा जेल और कुछ बूदें ऑलिव ऑयल की मिलाएं। रात को सोने से पहले पेस्ट चेहरे पर लगाएं और सुबह साफ पानी से चेहरा धो लें। ड्राई स्किन की समस्या से बहुत जल्द छुटकारा मिलेगा।

एक कप में फ्रेश एलोवेरा जेल और दही बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट तैयार तैयार करें। पेस्ट चेहरे पर लगाएं और सूखने पर साफ पानी से धोएं। स्किन हाइड्रेटेड रहेगी।

फ्रेश एलोवेरा जेल, शहद और केला बराबर-बराबर मात्रा में मिलाकर स्मूद पेस्ट तैयार करें। पेस्ट से चेहरे पर अच्छी तरह मसाज करें और कुछ देर बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। त्वचा में अलग ही निखार आएगा।

दो टीस्पून फ्रेश एलोवेरा जेल और एक टीस्पून खीरे का जूस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। पंद्रह मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इस पैक से भी त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी।

थोड़े-से फ्रेश एलोवेरा जेल में नारियल के तेल की 4-5 बूंदें मिलाकर चेहरे पर मसाज़ करें। कुछ ही दिनों में त्वचा पर निखार दिखाई देने लगेगा।

फ्रेश एलोवेरा जेल को बालों की जड़ों में लगाएं। आधा घंटे बाद साफ पानी से बाल धो लें। कुछ ही दिनों में बालों का झडऩा कम हो जाएगा और वो बहुत सॉफ्ट हो जाएंगे।

एलोवेरा जेल में नारियल का तेल मिलाकर लगाने से बालों में रूसी की समस्या पर काबू पाया जा सकता है।

अगर कोई तेल उपलब्ध न हो तो ऐसे भी आप फ्रेश एलोवेरा जेल को लेकर चेहरे पर मसाज करें और 10-15 मिनट बाद चेहरा धो लें।

Next Post

महाशिवरात्रि पर्व पर मुख्यमंत्री शिवराज ने पत्नी के साथ लगाया बेल का पौधा

Thu Mar 11 , 2021
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर स्मार्ट उद्यान में पौधारोपण किया। उन्होंने बेल का पौधा लगाया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान उपस्थित थीं। मुख्यमंत्री ने आमजन से भी पौधे लगाने का आव्हान किया ताकि पृथ्वी पर हरियाली बढ़े। हमारा भोपाल […]