एक्सिस बैंक के ग्राहकों को मिली नई सुविधा, आसान हुआ पेमेंट करना

नई दिल्ली। देश के बड़े प्राइवेट बैंक Axis बैंक ने ‘कॉन्टैक्टलेस पेमेंट डिवाइस’ लॉन्च किया है. इसके जरिए पेमेंट करना बहुत आसान हो गया है. Axis बैंक के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, नए डिवाइस का नाम ‘वियर एन पे’ है. यह घड़ी और रिस्ट बैंड की तरह दिखता है. इस डिवाइस को आप हाथ में पहन सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले SBI भी टाइटन के साथ मिलकर एक घड़ी लॉन्च कर चुका है.

SBI खाताधारक अपनी टाइटन पे वॉच को कॉन्टैक्टलेस पेमेंट POS मशीन पर टैप करके भुगतान कर सकते हैं जिसमें एसबीआई बैंक कार्ड को स्वाइप या डालने की कोई जरूरत नहीं है. पिन को डाले बिना 2000 रुपये तक का भुगतान किया जा सकता है. घड़ी की स्ट्रैप में एक सुरक्षित सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (NFC) चिप है जो एक स्टैंडर्ड कॉन्टैक्टलेस SBI डेबिट कार्ड के सभी कामों को इनेबल करती है.

पिछले साल कोरोना की महामारी शुरू होने के बाद कॉन्टैक्टलेस पेमेंट की मांग बढ़ी है. कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का मतलब पेमेंट के उस तरीके से है, जिसमें आपको पेमेंट के लिए किसी चीज को छूने की जरूरत नहीं होती है. इससे संक्रमण फैलने का खतरा घट जाता है. आम तौर पर किसी आउटलेट या शोरूम में कई ग्राहक आते हैं. पेमेंट के लिए उन्हें स्वाइप मशीन में पिन डालना पड़ता है. ऐसे में एक ग्राहक से दूसरे ग्राहक तक संक्रमण फैलेने का खतरा होता है.

Next Post

एक लड़के का डांस देख Janhvi Kapoor बोली-डेट पर चलोगे?

Thu Mar 11 , 2021
मुंबई। डांस दीवाने का सीजन 3 शुरू हो चुका है और अभी तक के ऐपिसोड्स दर्शकों को खासा पसंद भी आ रहे हैं और इस बार का टैलेंट भी लगातार इंप्रेस कर रहा है. हाल ही में डांस दीवाने के सेट पर एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर और वरुण शर्मा ने एंट्री […]