साउथम्पटन में खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला

नई दिल्ली । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला अब लॉर्ड्स के बजाय साउथम्पटन के हैम्पशायर एजेस बाउल मैदान पर खेला जाएगा।

आईसीसी ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ विचार-विमर्श के बाद यह फैसला किया है। कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए आईसीसी को लॉर्ड्स की बजाए एजेस बाउलस्टेडियम में फाइनल कराने का फैसला करना पड़ा है।

इंग्लैंड ने बायो सिक्योर वातारण में एजेस बॉल मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन किया है,जिसको देखते हुए आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आयोजन यहां कराने का फैसला किया।

यह स्टेडियम विश्व स्तरीय खेल और प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करता है, जिससे भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों को सबसे अच्छा वातावरण मिलेगा।

आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ एलरडाइस ने कहा, “आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टेस्ट कैलेंडर की सबसे बड़ी घटना है। मैं पहले फाइनल में पहुंचने वाली भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों को इतिहास का हिस्सा बनने के लिए बधाई देता हूं।”

उन्होंने आगे कहा,“हमें पूरा विश्वास है कि हैम्पशायर बाउल के चयन में, हमने सभी को सुरक्षित और स्वस्थ रखते हुए फाइनल में सफलतापूर्वक पहुंचाने का सबसे अच्छा मौका दिया है और प्रशंसकों को दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीमों को देखने का मौका दिया है।”

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा,”हमें खुशी है कि आईसीसी ने हैम्पशायर बाउल को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की मेजबानी करने के लिए चुना है। दुनिया के पहले पूरी तरह से जैव-सुरक्षित क्रिकेट स्थल के रूप में, इसने वैश्विक महामारी की पृष्ठभूमि के खिलाफ, खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उच्चतम मानकों तक पहुंचाने में सक्षम दिखाया है। मुझे यकीन है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का समापन एक शानदार अवसर होगा।”

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 3-1 से हराकर डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाई थी। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला रद्द होने के कारण न्यूजीलैंड पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुका है। दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है।

Next Post

विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी शॉ ने लगाया चौथा शतक, टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

Thu Mar 11 , 2021
नई दिल्ली। मुंबई के कप्तान और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी अपना चौथा शतक जमाया और मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। शॉ ने यहां पालम ए स्टेडियम में कर्नाटक के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में शतक लगाया। शॉ ने 12 […]