विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी शॉ ने लगाया चौथा शतक, टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

नई दिल्ली। मुंबई के कप्तान और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी अपना चौथा शतक जमाया और मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

शॉ ने यहां पालम ए स्टेडियम में कर्नाटक के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में शतक लगाया। शॉ ने 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से कर्नाटक के खिलाफ सेमीफाइनल में सिर्फ 79 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। 21 साल के शॉ ने 17 गेंदों पर 7 चौकों और 7 छक्कों की मदद से सिर्फ 122 गेंदों पर 165 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई ने 45 ओवरों में 4 विकेट पर 286 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। समाचार लिखे जाने तक कर्नाटक की बल्लेबाजी शुरू नहीं हुई थी।

शॉ ने टूर्नामेंट में अब तक 754 रन बनाये हैं और वह अग्रणी रन-स्कोरर हैं। शॉ ने टूर्नामेंट में तीन मैचों में मुंबई का नेतृत्व किया है और इन तीन मैचों में, शॉ ने एक दोहरा शतक और दो शतक लगाए। इस हफ्ते की शुरुआत में, शॉ ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के लिस्ट ए क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। पृथ्वी ने यह उपलब्धि मंगलवार को चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ 123 गेंदों पर 185 रनों की नाबाद पारी खेलकर हासिल की।

धोनी ने 2005 में जयपुर में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 183 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं,कोहली ने 2012 में ढाका में एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ छह विकेट से मिली जीत में 183 से रन बनाया था। पृथ्वी ने मुंबई को सेमीफाइनल में पहुंचाने के दौरान धोनी और कोहली दोनों के स्कोर को पीछे छोड़ दिया।

Next Post

गहने खरीदने का सुनहरा मौका, 11 महीने के निचले स्तर पर पहुंची सोने की कीमत

Thu Mar 11 , 2021
नई दिल्ली। सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। देश में सोने के दाम करीब 11 महीने के निचले स्तर 44,680 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच चुके हैं. पिछले साल अगस्त में सोना 57,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचा था. तब से अब तक […]